नई दिल्ली: हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की टिकट पाने के लिए उम्मीदवारों को कठिन परीक्षा से गुज़रना होगा. हरियाणा कांग्रेस की अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने ट्वीट के ज़रिए एक सर्कुलर जारी किया है जिसमें लिखा हुआ है कि जो व्यक्ति शराब नहीं पिएगा, खादी पहनेगा उसे ही आने वाले विधानसभा चुनाव में टिकट दिया जाएगा.


इसके साथ ही सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 5000 रुपये, SC/ST और महिलाओं के लिए दो हज़ार रुपये की फ़ीस भी हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी में जमा करानी होगी. हरियाणा कांग्रेस की अध्यक्ष कुमारी शैलजा अपने ट्वीट में कहती हैं, ''हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा 2018-22 सदस्यता के नए फॉर्म व कांग्रेस पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ने के इच्छुक कांग्रेसजनों के लिए आवेदन पत्र प्रिंट करवा लिए गए हैं...जिनका नमूना नीचे दिया जा रहा है''





आवेदन करने वाले लोगों को फ़ॉर्म के साथ 325 रुपये फ़ीस जमा करानी होगी. इसके लिए दिल्ली में हरियाणा कांग्रेस की अध्यक्ष के घर पर भी आवेदन दे सकते हैं. चंडीगढ़ में कांग्रेस मुख्यालय में भी आवेदन किया जा सकता है. इसके अलावा प्रदेश कांग्रेस कमेटी को मेल भी भेज सकते हैं.


हरियाणा कांग्रेस की तरफ़ से जो फ़ॉर्म जारी किया गया है उसमें उम्मीदवार की जाति का भी ज़िक्र है. यानी अपनी जाति बताकर ही आप कांग्रेस के टिकट के लिए आवेदन कर सकते हैं.