नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली-एनसीआर में शनिवार सुबह मौसम का मिजाज बदल गया. शनिवार सुबह-सुबह दिल्ली और आसपास क्षेत्रों के कई इलाकों में बादल गरज के साथ बारिश हुई.


दिल्ली-एनसीआर में पिछले कई दिनों से उमस भरी गर्मी पड़ रही है. यहां तापमान 46 डिग्री सेल्सियस से भी ऊपर चला गया था. इस बारिश के बाद लोगों को उमसभरी गर्मी से राहत मिलने की उम्‍मीद है.



दिल्ली में 25 से मॉनसून की उम्मीद
पहले 21 जून तक मॉनसून के दिल्ली पहुंचने का अनुमान लगाया गया था. लेकिन अब मॉनसून की चाल कुछ धीमी हो गई है. भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी में 25 जून के आसपास मॉनसून के आने की उम्मीद है. 24 जून तक आसमान में बादल छाए रहने की उम्मीद है.

भीषण गर्मी की चपेट में राजस्थान
राजस्थान के ज्यादातर हिस्सों में गर्मी का दौर जारी है. गर्म हवाओं ने राजस्थान को एक बार फिर तपा दिया है. जहां शुक्रवार को दिन का अधिकतम तापमान चुरू में 44.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. राज्य के ज्यादातर हिस्से भीषण गर्मी की चपेट में हैं.

मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को दिन का अधिकतम तापमान चुरू में 44.8 डिग्री, बीकानेर में 44.0 डिग्री, जैसलमेर में 43.5 डिग्री, श्रीगंगानगर व जयपुर में 43.0 डिग्री, जोधपुर में 41.3 डिग्री, बाड़मेर में 40.8 डिग्री, अजमेर में 40.5 डिग्री व कोटा में 40.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें-

दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 87 लाख के पार, अबतक चार लाख 61 हजार से ज्यादा लोगों की मौत

सीमा विवाद: चीन का दावा- LAC के चीनी हिस्से में है गलवान घाटी