Aaj ka Muasam: मानसून इस समय पूरे देश में एक्टिव है. दिल्ली, उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में जोरदार बारिश हो रही है. दिल्ल्ली NCR में भी आज (13 अगस्त) सुबह से ही बारिश हो रही है, जिस वजह से सड़कों पर जलभराव है. इसके अलावा कई इलाकों में बिजली गुम हो गई. मौसम विभाग के अनुसार, आज भी दिल्ली NCR में बारिश होने की संभावना है. उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों, उत्तराखंड, राजस्थान, मध्य प्रदेश के कुछ जिलों में भारी बारिश के आसार हैं. आइये जानते हैं कि आज का मौसम कैसा रहेगा.


दिल्ली NCR में बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले कुछ दिनों तक ऐसा ही मौसम रहेगा. दिल्ली के कई इलाके में आज भी बारिश हो सकती है. वही, यूपी के गाजियाबाद, नोएडा समेत कई जिलों में बारिश हो सकती है. बारिश की वजह से मौसम ठंडा बना रहेगा. 


राजस्थान के कई स्थानों पर भारी बारिश


राजस्थान के कई जिलों में लगातार बारिश की वजह से जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है. इस बीच मौसम विभाग ने राज्य में आज भी भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है. IMD के अनुसार, मध्य प्रदेश के ऊपर बना 'डिप्रेशन' दक्षिण पश्चिमी उत्तर प्रदेश के ऊपर आ गया है, जिसका असर राजस्थान में देखने को मिल रहा है. उत्तर पूर्वी राजस्थान में आज भारी बारिश हो सकती है


एमपी छत्तीसगढ़ में भी बारिश को लेकर अलर्ट जारी


मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना है. दतिया शहर में भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा  ग्वालियर में भी बारिश लोगों को परेशान करेगी. वहीं, अगर बात छत्तीसगढ़ की करें तो यहां पर भी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. दक्षिण क्षेत्र के बस्तर संभाग में बारिश के बीच जिला प्रशासन को बाढ़ जैसे हालात से निपटने के लिए सतर्क रहने के लिए कहा गया है. बीजापुर, दंतेवाड़ा, सुकमा और नारायणपुर जिले में आज भी बारिश भारी हो सकती है. 


उत्तराखंड हरियाणा में भी बारिश को लेकर अलर्ट


मौसम विभाग के अनुसार, उत्तराखंड में 14 सितंबर तक हल्की बारिश हो सकती है. इसके साथ ही कई जिलों में भारी बारिश की भी संभावना है. बारिश को लेकर रेड अलर्ट भी जारी किया गया है. मौसम विभाग ने चमोली, देहरादून, पौड़ी, पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, चंपावत, नैनीताल, उधमसिंह नगर एवं हरिद्वार तथा शुक्रवार को देहरादून,पौड़ी, बागेश्वर, चंपावत, नैनीताल, उधमसिंह नगर एवं हरिद्वार में बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसी बीच देहरादून, नैनीताल, पौड़ी, चंपावत, पिथौरागढ़, उत्तरकाशी, टिहरी, अल्मोड़ा, बागेश्वर, उधमसिंह नगर और हरिद्वार के जिलाधिकारियों ने भारी बारिश के मद्देनजर शुक्रवार को अपने जिलों में सभी स्कूलों को बंद रखने के आदेश जारी कर दिए हैं. हरियाणा में भी आज से लेकर 15 सितंबर बारिश के आसार है. अगर उत्तर प्रदेश की बात करें तो वेस्ट यूपी में आज बारिश हो सकती है.