Aaj Ka Mausam: मानसून इस समय पूरे देश में सक्रिय है. देश के कुछ हिस्सों में बारिश का असर आम जीवन में भी देखने को मिला है. बारिश की वजह से हिमाचल प्रदेश राज्य में 15 सड़कें बंद हैं. 


दिल्ली में हुई हल्की बारिश की वजह से लोगों को उमस भरी गर्मी महसूस हो रही है. मौसम विभाग ने महाराष्ट्र के भी कई जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है. तो आइये जानते हैं कि आज आप के शहर का मौसम कैसा रहेगा. 


दिल्ली में हो सकती है बारिश 


मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को भी दिल्ली में बारिश हो सकती है. बारिश की वजह से तापमान में गिरावट हो सकती है. बारिश की वजह से दिल्ली का तापमान न्यूनतम तापमान 25 और अधिकतम तापमान 35 डिग्री के बीच रह सकता है. आने वाले चार पांच दिनों में दिल्ली में बारिश हो सकती है. 


केरल को लेकर जारी किया गया अलर्ट


भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अनुसार, केरल के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने उत्तरी जिलों के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है. जबकि कोझिकोड, कन्नूर और कासरगोड में ‘ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. पथनमथिट्टा, अलाप्पुझा, कोट्टयम, इडुक्की और एर्नाकुलम जिलों हल्की बारिश हो सकती है. आईएमडी के अनुसार, उत्तरी गुजरात और पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी पर चक्रवात के प्रभाव की वजह से केरल में आने वाले दिनों में भारी बारिश हो सकती है. 


राजस्थान में भी हो सकती है बारिश


मौसम विभाग के अनुसार, आगामी दो दिन में पूर्वी राजस्थान में बारिश हो सकती है. बीकानेर संभाग में आगामी 2 दिन आंधी और बारिश की संभावना है. इसके अलावा कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, कर्नाटक, गुजरात, तेलंगाना, असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार, अरुणाचल प्रदेश, झारखंड, मध्य प्रदेश, पूर्वी पश्चिमी उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, पंजाब, हरियाणा, जम्मू, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और अंडमान निकोबार में भी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. 


इन राज्यों के लिए जारी हुआ अलर्ट 


मौसम विभाग के अनुसार, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, पंजाब, हरियाणा, जम्मू, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश हो सकती है. ​​​​​​उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, विदर्भ (महाराष्ट्र), छत्तीसगढ़ में बिजली गिरने को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है.