Aaj Ka Mausam: दिल्ली और आसपास के राज्यों में अगस्त के शुरूआती दिनों से अच्छी बरसात देखने को मिली है. बिहार और एमपी में हालांकि इस महीने ज्यादा बारिश नहीं हुई है. रविवार को एक बार फिर से दिल्ली एनसीआर बारिश हुई. इस बारिश की वजह से लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली है. 


मौसम विभाग के अनुसार, आज भी दिल्ली में बारिश हो सकती है. पहाड़ों में भी बारिश का दौर जारी रहेगा. तो आइये जानते हैं, आज देशभर में मौसम कैसा रहेगा. 


दिल्ली में हो सकती है बारिश


मौसम विभाग के अनुसार, आज दिल्ली में आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बरसात का अलर्ट है. राजधानी दिल्ली में इस दौरान अधिकतम तापमान 35 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. यहां 20 से 24 अगस्त तक हल्की बारिश हो सकती है. 


पंजाब हरियाणा में अलर्ट जारी


पंजाब और हरियाणा आज मौसम साफ रहेगा. हालांकि 20 से 22 अगस्त तक भारी बारिश हो सकती है. यहां पर बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. 


पहाड़ी राज्यों में भारी बारिश की संभावना


पहाड़ी इलाकों में भी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. उत्तराखंड में 20 से 22 अगस्त तक येलो अलर्ट किया गया है.  हिमाचल प्रदेश में 20 और 21 अगस्त को बारिश की संभावना है. इसको लेकर भी येलो अलर्ट जारी किया गया है. 


जानें यूपी और राजस्थान का हाल


पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान में 22 अगस्त तक मौसम साफ रहेगा.  पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. पूर्वी और पश्चिमी यूपी में आज भारी बारिश की संभावना हैं. इसको लेकर येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. 22 अगस्त तक ऐसा ही मौसम उत्तर प्रदेश में रहने वाला है. 


क्या एमपी-बिहार में होगी बारिश?


मानसून की रफ्तार MP और बिहार में धीमी पड़ गई है. भोपाल, धार, मालवा, खंडवा, छिंदवाड़ा, गुना, ग्वालियर, इंदौर, रीवा, सतना सहित कई जिलों में हल्की बारिश हो सकती है. कुछ ऐसा ही हाल बिहार का भी है. पटना, बेगुसराय, छपरा, जमुई, बोधगया, नालंदा, मधुबनी सहित कई जिलों में कहीं कहीं हल्की बरसात हो सकती है.