Weather Forecast: देश के कई हिस्सों में मानसून फिर से एक्टिव हो गया है. इसी बीच मौसम विभाग ने दिल्ली सहित विभिन्न राज्यों में बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने बारिश को लेकर मयूरभंज और केंदुझर सहित ओडिशा के पूर्वोत्तर जिलों के साथ साथ ढेंकनाल, अंगुल, जाजापुर, केंद्रपाड़ा, कटक और जगतसिंहपुर में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है. 


मौसम विभाग ने 27 अगस्त तक गुजरात में भारी बारिश की संभावना जताई है. दक्षिण गुजरात में भारी बारिश की वजह से वलसाड और नवसारी जिलों में सैकड़ों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया. यहां पर पिछले 48 घंटों में लगातार बारिश की वजह से निचले इलाके में पानी भर गया था. इस वजह से यहां पर सामान्य जनजीवन और यातायात बाधित हुआ है. 


जानें कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम


मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में अगले 5 दिनों में हल्की बारिश हो सकती है. इस दौरान बादल छाए रह सकते हैं. इस दौरान तेज हवा की वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है. मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को भी दिल्ली में छाए रहेंगे. कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है. 


इन राज्यों में भारी बारिश की संभावना 


मौसम विभाग के अनुआर, अगले 24 घंटों के दौरान, दक्षिण और मध्य राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, उत्तरी कोंकण और गोवा, उत्तरी मध्य महाराष्ट्र और गुजरात में भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, गंगीय पश्चिम बंगाल और ओडिशा के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है. विदर्भ में भी सामान्य से अधिक बारिश हो सकती है. 






इसके अलावा पूर्वोत्तर भारत, सिक्किम, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश, तेलंगाना के कुछ हिस्सों, केरल, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बारिश की संभावना है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी राजस्थान, आंध्र प्रदेश, आंतरिक कर्नाटक, केरल और लक्षद्वीप में सामान्य से अधिक बारिश हो सकती है.