Weather Forecast: दिल्ली-एनसीआर में आज (12 सितंबर) सुबह बारिश हुई. जिस वजह से आम जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. सड़कों पर जलभराव के साथ कई इलाकों में बिजली भी गुल हो गई है. 


इसी बीच IMD ने अगले तीन दिनों को लेकर अलर्ट जारी किया है. भारतीय मौसम विभाग ने दिल्ली, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और राजस्थान, महाराष्ट्र और गुजरात समेत कई राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने बताया कि मानसून ट्रफ दिल्ली के पास है, जिस वजह से आज ही नहीं कल भी यहां बारिश हो सकती है. इसके अलावा दिल्ली एनसीआर में 14 और 15 सितंबर को बारिश हो सकती है. 


राजधानी दिल्ली से गुजर रही मानसूनी ट्रफ


मौसम विभाग के अनुसार, उत्तरी मध्य प्रदेश पर निम्न दबाव क्षेत्र बन गया है. इसमें एक पूर्व पश्चिमी ट्रफ मौसमी मानसूनी ट्रफ के साथ मिल गई है. यह ट्रफ दिल्ली के नजदीक से गुजर रही है. इसी वजह से बारिश होने की भी संभावना है. इस दौरान बारिश के साथ गरज और तेज हवाएं चल सकती है. आईएमडी ने आज दिल्ली में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. 


उत्तराखंड में भारी बारिश की आशंका


मौसम विभाग ने उत्तराखंड में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. चमोली और बागेश्वर जैसे जिलों में भारी बारिश की आशंका जताई गई है. प्रशासन ने चमोली और बागेश्वर जैसे जिलों में आंगनवाड़ी केंद्रों समेत सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है. 


राजस्थान ने बारिश का अनुमान 


राजस्थान के कई इलाकों में बारिश का सिलसिला जारी है. मौसम विभाग के अनुसार, भरतपुर, जयपुर, कोटा और अजमेर के कई इलाकों में बारिश की संभावना है. 


UP और मध्य प्रदेश में भी बारिश की संभावना


IMD के अनुसार,  उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है.  पूर्वी राजस्थान, पूर्वी गुजरात, दिल्ली, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, गंगीय पश्चिम बंगाल, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी बारिश हो सकती है.