Weather Forecast Today Live Updates: दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, यूपी-बिहार में होगी बारिश, जानें- अपने इलाके के मौसम का हाल

मौसम विभाग के अनुसार आज उत्तर भारत के कई इलाकों में बारिश हो सकती है. साथ ही कई शहरों में आंधी तूफान की भी संभावना है.

एबीपी न्यूज़ Last Updated: 21 Jul 2020 01:04 PM
Weather Forecast Today Live Updates Delhi-NCR, UP, Bihar, Gujarat Weather Today: इन राज्यों में हो सकती है बारिश
अगले 24 घंटों में देश के कई राज्यों में इंद्रदेव मेहरबान होने वाले हैं. गुजरात, तमिलनाडू, तेलंगाना, गोवा, अंडमान- निकोबार द्वीपसमूह के कुछ इलाकों में बारिश की संभावना है.
Weather Forecast Today Live Updates Delhi-NCR, UP, Bihar, Gujarat Weather Today: इन शहरों में आंधी के साथ हो सकती है बारिश
मौसम विभाग की ताजा जानकारी के मुताबिक अगले कुछ घंटों में कैथल, हिसार, करनाल, रोहतक, भिवानी जींद, नरवाना, पानीपत, कुरुक्षेत्र, शामली, मुजफ्फरनगर, बिजनौर और मुरादाबाद में आंधी के साथ बारिश की संभावना है.
Weather Forecast Today Live Updates Delhi-NCR, UP, Bihar, Gujarat Weather Today: पश्चिम बंगाल में आकाशीय बिजली गिरने से पांच की मौत
पश्चिम बंगाल में आकाशीय बिजली गिरने पांच लोगों की मौत हो गई. वहीं 27 लोग इस हादसे में झुलस गए. ये घटना पश्चिम बंगाल के झरग्राम में हुई.
Weather Forecast Today Live Updates Delhi-NCR, UP, Bihar, Gujarat Weather Today: दिल्ली समेत इन शहरों में आंधी के साथ हो सकती है बारिश
मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली, गुरुग्राम, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद, मानेसर में अगले कुछ घंटों में बारिश हो सकती है. साथ ही इन शहरों में आंधी चलने की भी संभावना है.
Weather Forecast Today Live Updates Delhi-NCR, UP, Bihar, Gujarat Weather Today: अगले कुछ घंटों में यहां होगी बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक कैथल, करनाल, हिसार, जींद, नरवाना, पानीपत, कुरुक्षेत्र, शामली, मुजफ्फरनगर, बिजनोर, मुरादाबाद में अगले कुछ घंटों में बारिश हो सकती है. साथ ही यहां आंधी चलने की भी संभावना है. मौसम विभाग ने ये भी कहा कि इन शहरों में 20 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चलेगी.
Weather Forecast Today Live Updates Delhi-NCR, UP, Bihar, Gujarat Weather Today: हिमाचल प्रदेश में जमकर हुई बारिश
पिछले 24 घंटों में हिमाचल प्रदेश में जमकर बारिश हुई. प्रदेश में सबसे ज्यादा बारिश धर्मशाला में हुई. यहां 62 मिमी बरसात दर्ज की गई. इसके अलावा मनाली में 28 मिमी, नैना देवी में 26 मिमी, नाहन में 23 मिमी बारिश देखने को मिली.
Weather Forecast Today Live Updates Delhi-NCR, UP, Bihar, Gujarat Weather Today: दिल्ली में अगले दो दिन में हो सकती है भारी बारिश
मौसम विभाग ने मुताबिक राजधानी दिल्ली में कुछ जगहों पर अगले दो दिन में भारी बारिश की चेतावनी दी है. वहीं दिल्ली के आसपास के इलाकों में मध्यम बारिश हो सकती है.
Weather Forecast Today Live Updates Delhi-NCR, UP, Bihar, Gujarat Weather Today: बाढ़ से चालीख लाख हुए बेघर
असम और भारत के पड़ोसी देश नेपाल में आई बाढ़ के चलते करीब चालीस लाख लोग बेघर हो गए हैं. वहीं 200 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा कई लोग लापता भी हुए हैं.
Weather Forecast Today Live Updates Delhi-NCR, UP, Bihar, Gujarat Weather Today: असम में बाढ़ से हालात खराब, पांच और लोगों की मौत
असम में बाढ़ से हालात खराब होते जा रहे हैं. यहां बाढ़ से पांच और लोगों की मौत हो गई है. इसी के साथ असम में बाढ़ और भूस्खलन की वजह से मरने वालों की संख्या 110 हो चुकी है. प्रदेश के 33 जिलों में से 24 जिले बाढ़ की चपेट में आ चुके हैं.
Weather Forecast Today Live Updates Delhi-NCR, UP, Bihar, Gujarat Weather Today: अगले तीन दिन में यहां होगी अच्छी बारिश
मौसम विभाग का कहना है कि अगले तीन दिन में जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़, दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश में अच्छी बारिश होने की संभावना है.
Weather Forecast Today Live Updates Delhi-NCR, UP, Bihar, Gujarat Weather Today: उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में ज्यादा फटते हैं बादल
जब किसी एक जगह पर भारी बारिश होती है तो उस स्थिति को बादल फटना कहते हैं. उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में यह घटना होती रहती है. मौसम विभाग के मुताबिक ज्यादा नमी वाला बादल जब एक जगह इकट्ठा होता है तो, बादल फटते हैं. इस दौरान 100 एमएम की रफ्तार से बरसात होती है.
Weather Forecast Today Live Updates Delhi-NCR, UP, Bihar, Gujarat Weather Today: हिमाचल में होगी भारी बारिश
उत्तराखंड में हो रही बारिश की वजह से गोरी नदी का जलस्तर बढ़ गया है. इससे पांच घर पानी के बहाव में बह गए. मौसम विभाग की मानें तो आज हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश की संभावना है. वहीं हिमाचल में कल बारिश में कमी आ सकती है.
Weather Forecast Today Live Updates Delhi-NCR, UP, Bihar, Gujarat Weather Today: दिल्ली में अगले कुछ घंटों में हो सकती है बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ घंटों के दौरान दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और हरियाणा के कुछ इलाकों में बरसात हो सकती है. वहीं 20-40 किलोमीटर की रफ्तार से हवा भी चल रही है.
Weather Forecast Today Live Updates Delhi-NCR, UP, Bihar, Gujarat Weather Today: दिल्ली में बारिश ने तोड़ा पांच साल का रिकॉर्ड
राजधानी दिल्ली में रविवार को सुबह तीन घंटे की बारिश ने कई रिकॉर्ड तोड़ दिए. मौसम विज्ञानियों के अनुसार 2015 के बाद पिछले पांच सालों में 24 घंटे के दौरान इतनी ज्यादा बारिश पहली बार हुई है, जितना तीन घंटे में ही हो गई.
Weather Forecast Today Live Updates Delhi-NCR, UP, Bihar, Gujarat Weather Today: दिल्ली में शाम को हो सकती है अच्छी बारिश
स्काईमेट वेदर के पूर्वानुमान के मुताबिक राजधानी दिल्ली में आज भी दिन भर बादल छाए रहेंगे. यहां शाम को अच्छी बारिश होने की संभावना है. वहीं अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 35 और 26 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है.
Weather Forecast Today Live Updates Delhi-NCR, UP, Bihar, Gujarat Weather Today: बिहार में अब तक 22 लोगों की मौत
बिहार में बाढ़ से काफी नुकसान हुआ है. बाढ़ के पानी में डूबने से आठ लोगों की मौत हो गई है. प्रदेश में रविवार को भारी बारिश के दौरान व्रजपात से चार महिलाओं समेत 14 लोगों की मौत हो गई. पूर्णिया जिले के धमदाहा में एक ही परिवार के तीन लोगों ने जान गंवा दी.
Weather Forecast Today Live Updates Delhi-NCR, UP, Bihar, Gujarat Weather Today: बादल फटने से तीन लोगों की हुई मौत
उत्तराखंड में बादल फटने से भारी नुकसान हुआ है. इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है. वहीं 9 लोग लापता बताए जा रहे हैं. मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिनों तक यहां भारी बारिश की संभावना है.
Weather Forecast Today Live Updates Delhi-NCR, UP, Bihar, Gujarat Weather Today: उत्तराखंड में बादल फटने से भारी नुकसान
उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में बादल फटने से कई घर तबाह हो गए. पहाड़ से अचानक आए मलबे के नीचे कई घर दब गए. साथ ही पानी के बहाव कई लोगों के बहने की भी आशंका है.
Weather Forecast Today Live Updates Delhi-NCR, UP, Bihar, Gujarat Weather Today: महाराष्ट्र में आया भूकंप
आज महाराष्ट्र के सतारा में 3.5 की तीव्रता से भूकंप आया. इस बात की जानकारी नेशनल सेटंर फॉर सीस्मोलॉजी ने दी.
Weather Forecast Today Live Updates Delhi-NCR, UP, Bihar, Gujarat Weather Today: उत्तर बिहार में अगले दिन में भारी बारिश का अलर्ट
मौसम विज्ञान केंद्र ने बिहार के लिए अलर्ट जारी किया है. इसमें उत्तर बिहार, पूर्वी बिहार के साथ-साथ नेपाल की सीमा से सटे इलाकों में रहने वाले लोगों को चेतावनी दी है. मौसम विभाग ने इन इलाकों के 11 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.
Weather Forecast Today Live Updates | Delhi-NCR, UP, Bihar, Gujarat Weather Today: इन इलाकों में हो सकती है बारिश
दक्षिण-पश्चिमी मध्य प्रदेश, मराठवाड़ा, तमिलनाडु, रायलसीमा, विदर्भ के अलावा उत्तर पूर्वी बिहार में अगले 24 घंटे में हल्की से लेकर कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है.
विभाग ने बताया कि उत्तर प्रदेश के कई शहरों में हल्की तो कई शहरों में भारी बारिश हुई. वहीं पिछले 24 घंटे में हिमाचल प्रदेश में हल्की-मध्यम बारिश देखने को मिली. सबसे अच्छी बरसात 67.6 मिमी धर्मशाला में हुई.
मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिन में जम्मू कश्मीर, लद्दाख, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा पंजाब, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश में अच्छी बारिश हो सकती है. इसके अलावा असम और मेघालय के साथ-साथ बिहार में अगले 24 घंटे में भारी बारिश की संभावना है.
विभाग के मुताबिक अगले कुछ घंटों में, दक्षिण दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, पलवल, फरीदाबाद, कैथल, कुरुक्षेत्र, पानीपत, अमरोहा, बुलंदशहर में आंधी की चल सकती है.
मौसम विभाग के अनुसार आज पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, बिहार, आंध्र प्रदेश के अलावा पश्चिम बंगाल में आज बारिश की संभावना जताई जा रही है.

बैकग्राउंड

नई दिल्ली: मौसम विभाग ने उत्तर भारत के कई इलाकों में आज बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के अनुसार उत्तर भारत में आज मौसम की गतिविधियां तेज हो सकती हैं. विभाग के मुताबिक 20 और 21 जुलाई को पर्वतीय क्षेत्रों में जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड के साथ-साथ हरियाणा, पंजाब, दिल्ली-एनसीआर के अलावा यूपी के कई हिस्सों में बारिश की संभावना जताई जा रही है.


 


मौसम विभाग के मुताबिक आज दिल्ली, नोएडा, पलवल, फरीदाबाद, हिसार, हांसी, भिवानी, झज्जर, पिलानी, कैथल, कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत, अमरोहा, मुरादाबाद, बुलंदशहर, जहांगीराबाद, रोहतक, बागपत, सोनीपत गाजियाबाद, गुरुग्राम में आंधी तूफान चलने की संभावना जताई है. इन शहरों में 20- 40 किलोमीटर की रफ्तार से हवा चलेगी.


 


मौसम विभाग के मुताबिक आज उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद, हरदोई, सीतापुर, बहराइच, शाहजहांपुर में भारी बारिश का अलर्ट है. साथ ही एटा, बदायूं, बरेली, रामपुर, मुरादाबाद, बिजनौर, पीलीभीत, लखीमपुर और आसपास के इलाकों में भारी बारिश की संभावना है. इसके अलावा महोबा, झांसी, हमीरपुर, जालौन, उन्नाव, औरैया, कन्नौज में भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा पूर्वी उत्तर प्रदेश के गोंडा, सीतापुर, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर और आसपास के इलाकों में भी बारिश की चेतावनी दी गई है.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.