नई दिल्ली: देश के कई राज्यों में पिछले 24 घंटे से भारी बारिश हो रही है. महाराष्ट्र में मुंबई में कल भारी बारिश हुई और आज भी बारिश का अलर्ट है. इसके अलावा गुजरात, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट है. इसके अलावा विदर्भ, मराठवाड़ा, तेलंगाना और उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश में भी मध्यम से भारी बारिश जारी रहेगी. लेकिन दिल्ली और पश्चिम उत्तर प्रदेश में अभी भीषण गर्मी जारी रहेगी.


मुंबई में जोरदार बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त

मुंबई में बीती रात भी जोरदार बारिश हुई है. कल हुई जोरदार बारिश के बाद अब बीती रात भी मुंबई में बारिश की मार पड़ी है. आज भी बारिश का अनुमान है. चूंकि आज हफ्ते का पहला दिन है ऐसे में अगर दोबारा बारिश होती है तो मुंबई के लोगों को भारी मुसीबत का सामना करना पड़ सकता है. आज फिर से लोग काम पर निकलेंगे, ऐसे में बारिश हुई तो लोगों को जाम, जलभराव और ट्रेनों की देरी का सामना भी करना पड़ सकता है.

लोकमान्य तिलक टर्मिनस के पास रेलवे कॉलोनी और रिहायशी इलाका तालाब में बदल गया है. वडाला में वडाला ब्रिज के पास इंड़ियन ऑयल की दीवार गिरी, जिससे कई बाइक को नुकसान पहुंचा है. वहीं, हिंदमाता इलाका भी इस बारिश में तालाब में तब्दील हो गया है.

गुजरात के वलसाड बाढ़ की स्थिति 

महाराष्ट्र के अलावा गुजरात और मध्य प्रदेश पर भी बारिश आफत बनकर आई है. गुजरात के वलसाड और मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में भी बारिश ने बुरा हाल कर रखा है. वलसाड के उमरगांव में तो 24 घंटे में 15 इंच से ज्यादा बारिश दर्ज की गई, जिससे बाढ़ की स्थिति बन गई है.

भोपाल में कई जगहों पर भरा पानी

कल शाम मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में भी जमकर बारिश हुई. तेज रफ्तार हवाओं के साथ हुई जोरदार बारिश ने जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया. करीब अस्सी किलोमीटर प्रति घंटे से ज्यादा रफ्तार से हवाएं चल रही थीं. भोपाल में कई जगहों पानी भर गया.