Weather Update in India: सोमवार को दिल्ली के लोगों की शुरुआत सुहानी सुबह से हुई और शहर में ज्यादातर जगहों पर तापमान 35 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज किया गया. दिल्ली में लगातार मौसम खुशगवार बना हुआ है. जिसके चलते लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा समेत कई राज्यों में अगले कुछ दिन बारिश होने के पूरे अनुमान हैं. बता दें, दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में पिछले कई दिनों से हो रही बारिश के चलते तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई है. 


वहीं मौसम विभाग के मुताबिक दक्षिण-पश्चिम मानसून आज मध्य प्रदेश के अधिकांश हिस्सों, छत्तीसगढ़ के शेष हिस्सों और तटीय आंध्र प्रदेश में आगे बढ़ गया है. इसके अलावा मौसम विभाग ने बताया कि बिहार, दक्षिण-पूर्व उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में आज दक्षिण-पश्चिम मानसून उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के शेष हिस्सों, पूरे ओडिशा और गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड के अधिकांश हिस्सों में आगे बढ़ गया है. 






अगले 5 दिनों में देश के किन हिस्सों में होगी बारिश?
जिस वजह से अगले 5 दिनों के दौरान पश्चिमी तट (Western coast) पर तेज बारिश के साथ अगले 2 दिनों के दौरान उत्तर, मध्य और पूर्वी भारत में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश के साथ गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. आपको बता दें कि पूरे देश में इस मानसून (Monsoon) तेज गति के साथ आगे बढ़ रहा है. तो वहीं छत्तीसगढ़ में पिछले 2 दिनों में अलग-अलग जिलों में बारिश हो रही है. अपने शुरुआती दौर में ही मानसून के आने से छत्तीसगढ़ के कई संभागों में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है. 


Army Notification: थलसेना ने अग्निपथ योजना का नोटिफिकेशन जारी किया, 6 कैटगरी में होगी भर्ती, जानें पूरी प्रक्रिया


Explainer: यूक्रेन-रूस जंग के चलते क्यों दुनिया में पड़े खाने के लाले? जानें खाद्य संकट की असल वजह