Weather Update Live: दिल्ली में कुछ जगह बारिश के बाद सर्द हुआ मौसम, 7 जनवरी तक बारिश रहने का पूर्वानुमान

Weather Update Live: देश के पहाड़ी इलाकों में आज भी बर्फबारी देखने को मिल सकती है. आज भी दिल्ली में बारिश हुई है और उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड के बीच मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. अगले 24 घंटों में दिल्ली समेत कई इलाकों में बारिश और ओलावृष्टि की आशंका है, वहीं जम्मू-कश्मीर में भारी हिमपात की चेतावनी दी गई है. मौसम के पल-पल के अपडेट के लिए बने रहें एबीपी न्यूज़ के साथ.

एबीपी न्यूज़ Last Updated: 05 Jan 2021 11:27 AM
उत्तराखंड के मुंशायारी में ताजा बर्फबारी के बाद सैलानी उमड़े हैं और हर तरफ बर्फ की चादर बिछी है. श्रीनगर में भारी बर्फबारी से जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाइवे लगातार तीसरे दिन भी बंद रहा है. मशीनों से रास्ता खोलने की कोशिश हो रही है. पहाड़ों पर बर्फबारी से उत्तर प्रदेश जबरदस्त शीतलहर की चपेट में आ गया है और अयोध्या में स्कूल का टाइम बदला गया है. हिमाचल में भी आसमान से बर्फ का गिरना जारी है. राजधानी शिमला समेत कई जिलों का बुरा हाल हो रहा है और लोग सर्दी का सितम झेल रहे हैं.
जम्मू-कश्मीर के डोडा और किश्तवाड़ में भारी बर्फबारी हो रही है और हर तरफ बर्फ ही बर्फ दिखाई दे रही है. उत्तराखंड के बदरीनाथ में घाटी बर्फबारी से सफेद हो गई है. निचले इलाकों में भीषण ठंड से लोग परेशान हैं.कश्मीर घाटी के बरामूला में भारी बर्फबारी से सभी रास्ते बंद हो गए हैं. कल एक बीमार महिला को 12 किलोमीटर पैदल चलकर अस्पताल पहुंचाया गया जिसका वीडियो भी वायरल हो गया है.
दिल्ली के कई इलाकों में हल्की बारिश शुरू हो गई है और सड़कों पर ट्रैफिक की रफ्तार धीमी हो गई है. कुछ जगहों पर लोग बारिश का मजा लेने के लिए घरों से बाहर दिखाई दे रहे हैं. बता दें कि मौसम विभाग ने पहले ही बता दिया था कि आज सुबह 9 बजे तक दिल्ली और आसपास के इलाकों में बारिश शुरू हो सकती है और ऐसा ही हुआ. उत्तर प्रदेश के कई शहरों में भी बारिश का मौसम देखा जा रहा है.
उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड के बीच मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. अगले 24 घंटों में दिल्ली समेत कई इलाकों में बारिश और ओलावृष्टि की आशंका है, वहीं जम्मू-कश्मीर में भारी हिमपात की चेतावनी दी गई है.


आईएमडी के ट्विटर पर अब से 45 मिनट पहले किए ट्वीट के मुताबिक अगले 2 घंटों में हरियाणा के गन्नौर, करनाल, असंध, मानेसर, गुरुग्राम, फरीदाबाद में बारिश हो सकती है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश के शामली, बड़ौत, बागपत, खतौली, दौराला, मेरठ, मोदीनगर, हापुड़, गाजियाबाद और नोएडा में भी 9 बजे तक बारिश हो सकती है.
दिल्ली और इससे सटे कई इलाकों में आज हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. दिल्ली, कैथल, करनाल, कुरुक्षेत्र, महेंद्रगढ़, खतौली, मुज्जफरनगर में हल्की फुहारे पड़ने का अनुमान मौसम विभाग ने दिया है. कुछ इलाकों में गरज के साथ छीटें पड़ सकती हैं.
आज सौराष्ट्र और कच्छ के छिटपुट क्षेत्रों में शीतलहर की स्थिति की संभावना है और पश्चिमी राजस्थान और ओडिशा के छिटपुट स्थानों पर घने कोहरे की संभावना जताई गई है.

बैकग्राउंड

Weather Update Live: भारतीय मौसम विभाग द्वारा सोमवार को दिल्ली के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया था और दिल्ली में भारी बरसात और मूसलाधार बारिश का अनुमान लगाया गया था. कल देर शाम मौसम ने करवट ली और दिल्ली एनसीआर के अन्य इलाकों में बारिश ने दस्तक दी. आईएमडी का कहना है कि इस बरसात से दिल्ली के तापमान में बदलाव देखने को मिलेगा, जहां पिछले दिनों दिल्ली का न्यूनतम तापमान 1 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था वही अब इतनी ठंड से दिल्ली के लोगों को निजात मिलेगी. आज भी दिल्ली में बरसात का अनुमान लगाया गया है और लोगों को हल्की फुहारें देखने को मिल सकती हैं.


 


देश के अन्य शहरों में मौसम का हाल देखें तो आज जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट-बल्तिस्तान, मुजफ्फराबाद, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में छिटपुट स्थानों पर भारी वर्षा और हिमपात की संभावना है. तमिलनाडु, पुदुचेरी और कराईकल में छिटपुट स्थानों पर भारी वृष्टि की संभावना है. तमिलनाडु, पुदुचेरी और कराईकल, केरल और माहे और लक्षद्वीप में बिजली कड़कने के साथ जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट-बल्तिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और पश्चिम मध्य प्रदेश में छिटपुट स्थानों पर बिजली और ओलों के साथ आंधी की संभावना है.


 





 


 


 




- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.