Weather Live Updates: दो दिन की हल्की राहत के बाद दिल्ली में फिर बढ़ी सर्दी, घने कोहरे के बीच तापमान सात डिग्री से नीचे आया

Weather Live Updates:मौसम विभाग की ओर से जारी अलर्ट के मुताबिक अगले कुछ दिनों में दिल्ली का न्यूनतम तापमान गिरकर 3 डिग्री तक जा सकता है. मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि कश्मीर में बर्फबारी भी देखने को मिल सकती है.

एबीपी न्यूज़ Last Updated: 22 Jan 2021 02:17 PM
मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले हफ्ते में बारिश का अंदेशा नहीं है लेकिन पहाड़ी इलाकों में आशंकित बारिश और बर्फबारी के कारण दिल्ली और एनसीआर में कड़कड़ाती ठंड इसी तरह पूरी जनवरी बनी रहेगी.
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक बार फिर ठंड बढ़ गई है. भारतीय मौसम विज्ञान भवन द्वारा आज सुबह 5:30 बजे न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं अधिकतम तापमान 22.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है. विजिबिलिटी फिलहाल 500-800 मीटर के बीच बनी हुई है. दिल्ली के बाहरी इलाकों जैसे सफदरजंग, पालम में विजिबिलिटी 400-500 मीटर के बीच इस वक्त दर्ज हुई है. मौसम विभाग के मुताबिक इस पूरे हफ्ते बारिश की कोई आशंका नहीं है लेकिन पहाड़ी इलाकों में आशंकित बारिश और बर्फबारी के कारण दिल्ली और एनसीआर के तापमान में और गिरावट दर्ज होने की अंदेशा है.
देश की राजधानी दिल्ली में आज सुबह भी कड़ाके की ठंड लोगों ने महसूस की आज भी कोहरे से निजात नहीं मिली. दिल्ली के कई इलाकों में घना कोहरा देखा गया. पांच सौ से आठ सौ मीटर की विजिबिलिटी रही. एनसीआर में भी कोहरे में गाड़ियों की रफ्तार धीमी रही. तापमान की बात करें तो सुबह दिल्ली में न्यूनतम तापमान सात दशमलव चार डिग्री दर्ज किया गया है. इस बीच उत्तर रेलवे ने भी जानकारी दी कि उसकी दिल्ली आने वाली दस ट्रेनें कोहरे और दूसरी वजहों से आज लेट चल रही हैं.
यूपी मौसम केंद्र के निदेशक जे पी गुप्ता ने बृहस्पतिवार को बताया कि एक-दो दिन बाद तापमान में कुछ बढ़ोत्तरी होगी लेकिन उसके बाद इसमें गिरावट आएगी।
उत्तर प्रदेश में दो-तीन दिनों तक मिली राहत के बाद ठंड में एक बार फिर से इजाफा होने की आशंका है. ठंड के कारण लोगों का घरों से निकलना दुभर हो गया है.

बैकग्राउंड

Weather Live Updates: दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में कोहरे और शीतलहर के साथ-साथ कंपकपाने वाली ठंड गिर रही है. ठंड के कारण लोग घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं तो वहीं कोहरे के कारण सड़कों पर चलना मुश्किल हो रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक फिलहाल ठंड कम होने के कोई आसार नहीं दिख रहे हैं. मौसम विभाग की ओर से जारी अलर्ट के मुताबिक अगले कुछ दिनों में दिल्ली का न्यूनतम तापमान गिरकर 3 डिग्री तक जा सकता है. मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि कश्मीर में बर्फबारी भी देखने को मिल सकती है.


 


मौसम विभाग के मुताबिक उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में आने वाले दिनों में बारिश की आशंका है इस कारण उत्तरी राज्यों का सीधा असर दिल्ली में भी देखने को मिल सकता है और तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक आज दिलली में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा जबकि अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है. शहर में आज हल्के बादल छाए रहेंगे और सुबह के वक्त घना कोहरा हो सकता है.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.