weather Live Updates: जम्मू कश्मीर में बर्फबारी का अलर्ट, दिल्ली में नहीं मिलेगी शीतलहर से निजात

मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर बताया है कि जम्मू कश्मीर और लद्दाख में 23 जनवरी को एक बार फिर से बर्फबारी हो सकती है.

एबीपी न्यूज़ Last Updated: 20 Jan 2021 12:36 PM
मौसम विभाग के मुताबकि बिहार के कई इलाकों में अगले 3 दिनों तक कोहरा गिरेगा साथ ही ठंड भी बरकरार रहेगा.
बिहार की राजधानी पटना भीषण कोहरे की चपेट में है. मौसम विभाग के मुताबिक शहर का तापमान 12.4 डिग्री है.
राजधानी दिल्ली में घना कोहरा छाया हुआ है. ठंड से बचने के लिए लोग आग का सहारा ले रहे हैं. मौसम विभाग के मुताबिक 9 बजे के करीब दिल्ली का तापमान 9.8℃ रहा.
प्रयागराज-दिल्ली स्पेशल ट्रेन 2.10 घंटे देर से चल रही है तो नई दिल्ली को आ रही दरभंगा और विशाखापट्टनम स्पेशल ट्रेनें भी देर से चलने की सूचना है.
कोहरे के कारण उत्तर रेलवे की 13 ट्रेनें देरी से चल रही हैं. पुरी-नई दिल्ली स्पेशल ट्रेन 2.30 घंटे देरी से चल रही है जबकि गया-नई दिल्ली स्पेशल ट्रेन 2.15 घंटे की देरी से चल रही है.
दिल्ली में ठंड बरकरार है और कोहरा बना हुआ है. पालम इलाके में सुबह 5.30 बजे तापमान करीब 9.4℃ रहा जबकि सफदरजंग इलाके का तापमान 9.8℃ था.
दिल्ली में लोगों को शीतलहर और कोहरे से अभी पूरी तरह से निजात मिलने की संभावना नहीं है. आज धूप तो निकलेगी लेकिन शीतलहर का प्रकोप जारी रहेगा.

बैकग्राउंड

दिल्ली एनसीआर समेत देश के कई इलाकों में ठंड कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है. राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में काड़के की ठंड के साथ कोहरा भी देखने को मिला रहा है. कोहरे के कारण सड़कों पर यातायात प्रभावित है. ठंड और कोहरे को लेकर मौसम विभाग का कहना है कि अभी यह आगे कई दिनों तक जारी रहेगा.


 


ठंड के कारण लोगों का घर से निकलना दुभर हो गया है. ठंड से बचने के लिए लोग आलाव का सहारा ले रहे हैं. मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में दिल्ली-एनसीआर में अभी और भी तापमान गिर सकता है.


 


मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर बताया है कि जम्मू कश्मीर और लद्दाख में 23 जनवरी को एक बार फिर से बर्फबारी हो सकती है. विभाग के मुताबिक मैदानी इलाकों में हल्की जबकि पहाड़ों पर भारी बर्फबारी होगी.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.