Weather Update: देशभर में मानसून की रफ्तार पर ब्रेक लग गया है. दिल्ली एनसीआर समेत कई राज्यों में बारिश का सिलसिला अब थम सा गया है. पिछले कई दिनों से दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में बारिश नहीं हुई है. बारिश न होने की वजह से यहां पर तापमान बढ़ गया है.

  


मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली एनसीआर, राजस्थान, मध्य प्रदेश, यूपी, हरियाणा उत्तर भारत ने मौसम साफ रहेगा. हालांकि बिहार, झारखंड और दक्षिण भारत के राज्यों में बारिश के आसार हैं. आइये जानते हैं कि आज का मौसम कैसा रहेगा: 


दिल्ली NCR में बढ़ी गर्मी 


दिल्ली NCR का मौसम बदल गया है. राजधानी में 3- 4 दिन से बारिश नहीं हुई है, जिस वजह से तापमान बढ़ गया है. मौसम विभाग के अनुसार, आज दिल्ली में आसमान साफ रहेगा और धूप खिलेगी. हालांकि बादल छाए रह सकते हैं. दिल्ली एनसीआर में पारा 35 डिग्री के पार रह सकता है. 25 सितंबर के बाद राजधानी का मौसम बदल सकता है.


उत्तर प्रदेश में अभी नहीं मिलेगी गर्मी से राहत 


मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश में अभी गर्मी से राहत नहीं मिलेगी. राजधानी लखनऊ सहित, कानपुर नगर, कानपुर देहात, उन्नाव, बरेली, हरदोई, अलीगढ़, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, गोरखुपर, मुरादाबाद, मथुरा, फिरोजाबाद में आज मौसम साफ रहेगा.


बिहार में हो सकती है बारिश 


बिहार में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार, सीतामढ़ी, मधुबनी, अररिया, किशनगंज, सुपौल, गया, औरंगाबाद, जहानाबाद, बांका, जमुई, मुंगेर, लखीसराय में बारिश हो सकती है. इसके अलावा , मेघ गर्जन और वज्रपात का अलर्ट जारी किया गया है. 


राजस्थान और गुजरात में भी मानसून की वापसी शुरू


मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान और गुजरात में भी मानसून की वापसी शुरू हो गई है. हालांकि  25 से 30 सितंबर के बीच पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है. 


इन राज्यों में हो सकती है बारिश


मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण मध्य प्रदेश, दक्षिण पूर्व गुजरात, मध्य महाराष्ट्र, कोंकणी और गोवा, तटीय कर्नाटक और दक्षिण छत्तीसगढ़ में हल्की बारिश हो सकती है. इसके अलावा मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मिजोरम, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, कर्नाटक, केरल, लक्षद्वीप, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी आज बारिश के आसार है. 


जानें कब मिलेगी गर्मी से राहत


मौसम विभाग के अनुसार, 25 सितंबर से एक बार फिर से मौसम बदलेगा. 27 सितंबर तक कई राज्यों में बारिश हो सकती है. इस दौरान तापमान में गिरावट होगी.