Weather Forecast: दिल्ली NCR में एक बार फिर से मौसम सामान्य हो गया है. दिल्ली के तापमान में लगातार बढ़ोतरी हो रही है.हालांकि उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने अनुसार, उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान और झारखंड में मानसून फिर से सक्रिय हो गया है. ऐसे में आज (30 सितंबर) इन राज्यों में बारिश हो सकती है. 


मौसम विभाग के उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू के पहाड़ी इलाकों में भी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. 2 और 3 अक्टूबर को असम और मेघालय में भी बारिश हो सकती है. वहीं, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 2 से 4 अक्टूबर तक बारिश संभावना है. 


जानें कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम


मौसम विभाग के अनुसार, 4 अक्टूबर तक दिल्ली का मौसम साफ रहेगा. इसके अलावा सोमवार को अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. दोपहर के समय तेज धूप रहेगी. 


UP में बढ़ा नदियों का पानी


उत्तर प्रदेश के पूर्वी जिलों में बारिश की संभावना है. औसत से अधिक बारिश के कारण कई नदियों का जलस्तर बढ़ गया है. जिस वजह से कई जिलों में बाढ़ का खतरा पैदा हो गया है. सिद्धार्थ नगर, बदायूं, बलिया, लखीमपुर खीरी, बाराबंकी, गोंडा और कुशीनगर में नदियां खतरे के निशान के ऊपर बह रही है. 


जानें कैसा रहेगा बिहार झारखंड का मौसम


बिहार में सोमवार से मौसम साफ रहेगा. इस दौरान लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ेगा. राज्य के दक्षिण भाग के जिलों में बारिश हो सकती है. वहीं, बिहार में भी बाढ़ की संभावना बनी हुई है. वहीं, अगर झारखंड की बात करें तो राजधानी रांची और उसके आसपास के इलाकों में बारिश हो सकती है. 


राजस्थान में बारिश को लेकर अलर्ट


मौसम विभाग के अनुसार, पूर्वी राजस्थान के जयपुर, कोटा, भरतपुर, अजमेर और उदयपुर संभागों में हल्की बारिश हो सकती है. इसके अलावा राजस्थान के जोधपुर संभाग में भी हल्की बारिश की संभावना है. 


MP में भी बारिश के आसार 


मौसम विभाग के अनुसार, नर्मदापुरम, भोपाल, बैतूल, अलीराजपुर, पांढुर्णा, झाबुआ, छिंदवाड़ा, रतलाम, सिवनी, धार, नरसिंहपुर, बड़वानी, रायसेन, उज्जैन, सागर, इंदौर, राजगढ़, खरगोन, शाजापुर, बुरहानपुर, सीहोर, खंडवा, हरदा और देवास में हल्की बारिश हो सकती है. वहीं, शिवपुरी, जबलपुर और ग्वालियर सहित कई शहरों में तेज धूप खिली रहेगी.