Aaj ka Mausam: राजधानी दिल्ली UP सहित देश के कई राज्यों में बारिश हो रही है. मध्य प्रदेश और राजस्थान भी बारिश की वजह से आम जीवन अस्त व्यस्त हो रखा है. ओडिशा, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, कोंकण गोवा में आज बारिश हो सकती है. 


मौसम विभाग ने आंध्र प्रदेश, ओडिशा, तेलंगाना में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है . दिल्ली में भी आज कई इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है. तो आइये जानते हैं कि आज आपके शहर का मौसम कैसा रहेगा: 


दिल्ली में हो सकती है बारिश


शनिवार (7 सितंबर) को राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में हल्की बारिश हुई थी. मौसम विभाग के अनुसार, आज भी राजधानी में बादल छाए रह सकते हैं. इसके अलावा कुछ इलाके में बारिश भी हो सकती है. इस दौरान अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 34 और 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है. 


राजस्थान में बारिश के आसार


मौसम विभाग ने जयपुर सहित कई इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. पूर्वी राजस्थान में आगामी 2 3 बारिश हो सकती है. इसके अलावा  कोटा, अजमेर, जयपुर संभाग के कुछ हिस्सों में 8 9 सितंबर को भी भारी बारिश हो सकती है. 


 



ओडिशा में बारिश को लेकर अलर्ट जारी 


ओडिशा में पिछले 24 घंटे में भारी बारिश हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार, अगले चार दिनों में यहां पर भारी बारिश हो सकती है.  इस समय  बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है, जिसका असर ओडिशा में दिख रहा है. बारिश को लेकर राज्य में अलर्ट जारी किया गया है. ओडिशा के  गंजाम, गजपति, रायगढ़ा, मलकानगिरि और कोरापुट जिलों में बारिश हो सकती है. केन्द्रपाड़ा, खुर्दा, पुरी, जगतसिंहपुर, कटक, नयागढ़, कंधमाल, कालाहांडी और नवरंगपुर जिलों बारिश को येलो अलर्ट जारी किया गया है. 


आंध्र प्रदेश में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट


मौसम विभाग ने आंध्र प्रदेश के नौ जिलों में भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है. एलुरु, अल्लुरी सीतारामराजू (एएसआर), पार्वतीपुरम मान्यम, श्रीकाकुलम, विजयनगरम, पश्चिम गोदावरी, पूर्वी गोदावरी, एनटीआर और कृष्णा जिले में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार कोनसीमा, काकीनाडा, अनकापल्ली, यानम, विशाखापत्तनम, श्रीकाकुलम, मान्यम के अलग अलग स्थानों पर आज को अत्यधिक बारिश होने का भी अनुमान है.


तेलंगाना में खराब हुए हालात


बारिश और बाढ़ की वजह से तेलंगाना में हालात खराब हो गए हैं.  राज्य के 33 में से 29 जिलों को बाढ़ प्रभावित घोषित कर दिया गया है. मौसम विभाग ने आज भी कई जिलों में बारिश की आशंका जताई है. 


हिमाचल में बारिश से यातायात ठप


लगातार बारिश के कारण हिमाचल प्रदेश में 47 सड़कों पर यातायात ठप हो गया। मौसम विभाग के अनुसार, शिमला, सोलन और सिरमौर जिलों में बाढ़ आ सकती है. यहां पर बारिश को लेकर भी अलर्ट जारी किया है. शिमला, सोलन और सिरमौर जिलों में भी बारिश हो सकती है.