शिमला: हिमाचल प्रदेश के अनेक भागों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. केलांग और कल्पा इलाके में तो तापमान जीरो डिग्री से भी नीचे चला गया है. इसकी वजह से जहां टूरिस्ट काफी मजे कर रहे हैं वहीं, स्थानीय लोगों को परेशानियों का भी सामना करना पड़ रहा है.


कड़ाके की ठंड के बीच ही मौसम विभाग ने शनिवार को राज्य में भारी बारिश और हिमपात की आशंका जताई है. ऐसे में यहां का तापमान और भी नीचे गिर सकता है. अभी तक किन्नौर जिले के काल्पा में न्यूनतम तापमान शून्य से 1.2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया है.


मनाली की बात करें तो यहां मिनिमम तापमान एक डिग्री सेल्सियस रहा है. कुफरी में तापमान 2.4 डिग्री सेल्सियस रहा. शिमला और डलहौजी में तापमान 6.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. मौसम विभाग ने बताया कि सोलन में न्यूनतम तापमान 1.2 डिग्री सेल्सियस, धर्मशाला में 2.1 डिग्री सेल्सियस और मंडी में 2.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.


गुरुवार को हिमाचल प्रदेश का सबसे ठंडा इलाका केलोंग रहा. यहां न्यूनतम तापमान शून्य से 12 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. हिमाचल और जम्मू कश्मीर में तामपान में गिरावट का असर पड़ोसी राज्यों पर भी पड़ रहा है. हरियाणा और पंजाब में भी ठंड से लोग कंपकंपा रहे हैं.


ठंड से ठहरी दिल्ली: घने कोहरे की वजह से 100 ट्रेनें और 10 से अधिक हवाई उड़ानें रद्द