नई दिल्ली: उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों के तापमान में कुछ गिरावट देखने को मिली है, जिसके कारण ठंड में भी इजाफा देखने को मिला है. वहीं देश की राजधानी दिल्ली में आज सुबह तापमान में गिरावट देखी गई है. दिल्ली में सुबह तापमान 11.4 डिग्री तक पहुंच गया. इसके अलावा पहाड़ों पर भी बर्फबारी देखने को मिल सकती है.


देश की राजधानी दिल्ली में बुधवार सुबह तापमान में गिरावट के साथ ही घना कोहरा देखने को मिला. वहीं मौसम विभाग ने जम्मू और कश्मीर के साथ ही लद्दाख में भारी बर्फबारी का पूवार्नुमान जताया है. मौसम विभाग का कहना है कि दोनों केंद्र शासित प्रदेशों में मौसम खराब होने की संभावना है. वहीं जम्मू के मैदानी इलाकों में बर्फबारी या बारिश की संभावना सबसे ज्यादा है. इसके अलावा उत्तर भारत में ठंड आने वाले दिनों मे बढ़ सकती है.





चक्रवाती हवाएं


अगले 24 घंटों में उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है. इसके अलावा दक्षिण-पूर्वी अरब सागर और इससे सटे मालदीव क्षेत्र पर चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है. वहीं संभावना जताई जा रही है कि यह और प्रभावी होगा. दक्षिण-पूर्वी बंगाल की खाड़ी पर भी एक अन्य चक्रवाती सिस्टम बना हुआ है.





बर्फबारी की संभावना


हिमाचल प्रदेश के साथ ही ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी की संभावना है. इसके अलावा उत्तराखंड में भी बारिश और बर्फबारी हो सकती है. वहीं आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तटीय इलाके, तमिलनाडु के तटीय इलाकों में हल्की बारिश के आसार हैं. गोवा में भी मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है और बारिश का पूर्वानुमान है.


यह भी पढ़ें:
बिहार: मौसम खराब होने के कारण मुंबई से दरभंगा जाने वाली फ्लाइट की कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग, सभी यात्री सुरक्षित
Health Tips: ठंड के मौसम में डाइट में शामिल करें ये 5 चीजें, कई बीमारियों से रहेंगे दूर