Weather Update: देश के कई राज्यों में बारिश (Rain) का सिलसिला लगातार जारी है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (Indian Meteorological Department) ने देश के कुछ राज्यों में अगले 5 दिनों के लिए अलर्ट (Alert) जारी कर दिया है. मौसम विभाग ने तेज हवा और बारिश का अनुमान जाहिर किया है. वहीं, उत्तर प्रदेश में 3 सिंतबर तक येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया गया है. 


आइये देखते हैं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत में कैसा रहेगा आज का मौसम...


राजधानी दिल्ली में बीते दिन जहां बादलों ने घेरा डाला हुआ था वो आज भी जारी रहेगा. वहीं, आज बारिश की भी संभावना मौसम विभाग ने जारी की है. दिल्ली के अधिकतर हिस्सों में आज झमाझम बारिश होते दिखेगी. वहीं, तापमान की बात करें तो दिल्ली में अधिकतम तापमान 36 डिग्री तक दर्ज हो सकता है वहीं न्यूनतम तापमान 28 डिग्री तक देखा जा सकता है. इस के अलावा अगले कुछ दिन बादल इसी प्रकार छाए रहने की संभावना है. 


उत्तर भारत में मौसम का हाल


उत्तर भारत के राज्यों के मौसम पर निगाह डालें तो राजस्थान में आज भारी बारिश के आसार नहीं हैं हालांकि मध्यम बारिश होते जरूर दिखेगी. राज्य के अधिकतर हिस्सों में अधिकतम तापमान 33 डिग्री तक जा सकता है वहीं न्यूनतम तापमान 26 डिग्री तक रह सकता है. पंजाब में बादल छाए रहते दिख सकते हैं लेकिन बारिश के आसार बिल्कुल नहीं हैं. मौसम विभाग की माने तो 3 सितंबर को मध्यम बारिश होते दिख सकती है इससे पहले उम्मीद जाहिर नहीं की गई है. 


मध्य प्रदेश में भारी बारिश का सिलसिला अगले कुछ दिनों तक लगातार बरकरार रहते दिख सकता है. मध्य प्रदेश मौसम विभाग ने राज्य के कई हिस्सों में येलो अलर्ट जारी कर दिया है. इंदौर से लेकर जबलपुर, भोपालस चंबल, संभाग समेत अन्य जिलों के लिए बारिश की चेतावनी जाहिर की गई है.


वहीं, पहाड़ी राज्यों के मौसम पर नजर डालें तो हिमाचल में बादल छाए रहते दिख सकते हैं. राज्य में आज बारिश की संभावना जाहिर नहीं की गई है. इसके अलावा उत्तराखंड में तेज बारिश की संभावना है. यहां अधिकतम तापमान 21 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 14 डिग्री तक रह सकता है.


यह भी पढ़ें.


AAP के 'ऑपरेशन लोटस' के आरोप पर जांच की मांग, दिल्ली के सात सांसदों ने उपराज्यपाल को लिखी चिट्ठी


Congress: गुलाम नबी आजाद से मिले कांग्रेस के G-23 ग्रुप के नेता, जानें किन-किन मुद्दों पर हुई बात