Delhi Weather Update: गर्मी से परेशान दिल्ली एनसीआर के लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है. दिल्ली एनसीआर में शनिवार को दोपहर में मौसम ने अचानक से करवट ली. इस दौरान यहां पर अचानक धूल भरी आंधी चलने लगी. कई जगहों पर बूंदा-बांदी भी हुई है. 


दिल्ली एनसीआर में शनिवार को भी सुबह से गर्मी ने लोगों को परेशान कर रखा था लेकिन दोपहर 3 बजे के बाद मौसम बदल गया. इस दौरान अचानक से तेज हवाएं चलने लगी.


मौसम विभाग ने पहले दी थी जानकारी 


मौसम विभाग ने पहले ही इस बात को लेकर अपडेट दिया था. मौसम विभाग ने बताया था कि दिल्‍ली एनसीआर में शनिवार को  धूल भरी आंधी और हल्‍की बूंदा-बादी हो सकती है. पश्चिमी विक्षोभ की वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिली है. 


गुरुग्राम में बदला था सबसे पहले मौसम 


शनिवार को दोपहर में सबसे पहले गुरुग्राम में बारिश होनी शुरू हुई. इसके बाद उत्‍तर-पश्चिमी दिल्‍ली के इलाकों में भी मौसम बदल गया. इस दौरान नोएडा, गुरुग्राम, गाजियाबाद, बागपत व अन्‍य आसपास के शहरों में भी 30 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने लगी. 


2 जून को भी जल्द सकती हैं तेज हवाएं 


IMD ने जानकारी देते हुए बताया है कि लोगों को इस हफ्ते गर्मी से राहत मिल सकती है. दिल्‍ली सहित नोएडा, गुरुग्राम, गाजियाबाद व अन्‍य आसपास के शहरों में  जून को भी तेज हवाएं चल सकती हैं. इसके अलावा कुछ इलाकों में बारिश भी हो सकती है, जिस वजह से लोगों को राहत मिल सकती है. 


30 जून तक दिल्ली में आ सकता है मानसून


मानसून को लेकर मौसम विभाग ने जारी देते हुए बताया कि इस बार हालात अनुकूल बने हुए हैं. मानसून ने पहले ही केरल और तमिलनाडु में दस्‍तक दे दी है. उत्तर भारत के लोगों को अभी एक महीने और इंतज़ार करना पड़ेगा. 30 जून तक उत्तर भारत में मानसून आ सकता है. 


यह भी पढ़ें: Delhi Liquor Policy Case: अरविंद केजरीवाल कल करेंगे सरेंडर, कोर्ट से लगा बड़ा झटका