दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में आज तड़के बादल गर्जन के साथ बारिश शुरू हो गई है. अब तापमान में 3-5 डिग्री सेल्सियस गिरावट की संभावना है. पश्चिमी विक्षोभ की वजह से राजधानी और आसपास शहरों के कुछ भागों में बारिश होने की खबर है. मौसम विभाग ने बताया, दक्षिण-दिल्ली के कुछ हिस्सों और हरियाणा के कुछ जिलों में हल्की से मध्यम तीव्रता वाली बारिश के साथ आंधी चली.


मौसम विभाग ने पहले ही भविष्यवाणी की थी कि तीन जनवरी दिल्ली-एनसीआर में गरज-चमक के साथ बारिश होगी. मौसम विभाग की चेतावनी के अनुसार, भारी बारिश बारिश के साथ ओले भी गिरेंगे. 4-5 जनवरी को भी दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड, पंजाब में भारी बारिश और ओले गिरेंगे.


उत्तर भारत में कल हुई थी हल्की बारिश
उत्तर भारत में जारी शीतलहर के बीच शनिवार को अधिकतर भागों में हल्की बारिश और बर्फबारी दर्ज की गई थी. वहीं, हिमाचल प्रदेश के केलांग में तापमान शून्य से नीचे 7.3 डिग्री सेल्सियस चला गया था. आईएमडी के एक अधिकारी ने कहा, 'हमारे पूर्वानुमान के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ का असर दिल्ली सहित उत्तर-पश्चिम भारत पर शुरू हो गया है. पालम में 0.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. रिज, आयानगर और लोधी रोड में बूंदाबांदी हुई है.'


इस बीच, मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में मंगलवार को भारी बर्फबारी को लेकर मौसम का 'येलो अलर्ट' जारी किया है. शिमला के मौसम केद्र ने तीन से पांच जनवरी और आठ जनवरी को राज्य के मैदानी इलाकों में बारिश जबकि ऊंचे पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान जताया है. साथ ही मौसम केंद्र ने पांच जनवरी के लिए पर्वतीय क्षेत्रों में भारी बर्फबारी को लेकर 'येलो' मौसम चेतावनी जारी की है.


ये भी पढ़ें-
Weather Update: उत्तर भारत ठंड का प्रकोप, पहाड़ों में बर्फबारी का दौर

मोदी सरकार का अफगानिस्तान को एक और बड़ा तोहफा, शतूत बांध से मिलेगा काबुल शहर को पानी