IMD Weather Update: उत्तर भारत में फिलहाल ठंड और कोहरे से राहत मिलती नजर नहीं आ रही है. मौसम विभाग के अनुसार उत्तर भारत में अगले पांच दिनों तक घने से बहुत घने कोहरे की स्थिति बनी रहने की संभावना है. उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में अगले तीन दिनों के दौरान कोल्ड डे रहेगा. इसके अलावा उत्तर भारत में अगले दो दिनों के दौरान शीत लहर से गंभीर शीत लहर चलने की संभावना है.


आईएमडी के अनुासर पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली के कई हिस्सों में 13 जनवरी की सुबह कुछ घंटों के लिए घना से बहुत घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में 13 जनवरी की सुबह और रात को कुछ समय के लिए घना कोहरा छाया रहेगा. मध्य प्रदेश में भी अगल दो दिनों तक घना कोहरा छाए रहने की उम्मीद है. 


दिल्ली समेत इन राज्यों में शीत लहर
पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के कई हिस्सों में 12 और 13 तारीख को कोल्ड डे से लेकर सीवियर कोल्ड डे की स्थिति जारी रहने की संभावना है. इसके अलावा इन क्षेत्रों में अगले तीन दिनों के लिए कोल्ड डे की स्थिति बनी रहेगी. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली, पंजाब और हरियाणा के अलग-अलग हिस्सों में 13 और 14 जनवरी को शीत लहर से लेकर गंभीर शीत लहर चल सकती है. 


इन राज्यों में पड़ेगा पाला
बिहार में 13 और 14 जनवरी के दौरान शीत लहर होने की संभावना है. राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में 13 जनवरी को शीत लहर होने की संभावना है. उत्तराखंड, पंजाब, चंडीगढ़ और हरियाणा में 13 जनवरी को जमीन पर पाला पड़ने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार पश्चिम बंगाल, ओडिशा और त्रिपुरा में अगल तीन दिनों तक घना कोहरा छाया रहेगा.


जम्मू कश्मीर में फिलहाल शीत लहर से राहत नहीं मिलेगी. मौसम विभाग के अनुसार अगल कुछ दिनों तक यहां घना कोहरा रहने की संभावना है. घाटी में बर्फबारी नहीं होने के कारण यहां रात के समय काफी ठंड पड़ रही है.


ये भी पढ़ें: '10 साल पहले लाखों करोड रुपये के घोटाले की चर्चा होती थी, लेकिन...', पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला