Weather Update: होली के दिन मौसम भी मूड में नजर आया. दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बुधवार (8 मार्च) की शाम को बूंदाबादी हुई, जिसके चलते लोगों को गर्मी से राहत मिली. दोपहर बाद से ही घने बादल आसमान में छा गए थे और तेज हवाएं चलने लगीं. गुरुवार सुबह भी मौसम सुहाना बना हुआ है.


मौसम विभाग ने अगले दो दिनों (9-10 मार्च) में पूर्वी यूपी, बिहार, पश्चिम बंगाल और ओडिशा में आंधी और बारिश की आशंका जताई है. 


लखनऊ में भी बारिश
यूपी के लखनऊ में भी होली की शाम हल्की बारिश से मौसम सुहाना हो गया. मौसम विभाग ने अगले दो दिन तक यूपी में ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान जताया है. पश्चिमी यूपी के कई जिलों में बादल बने रहने और गरज के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई गई है. बूंदाबादी और ठंडी हवाओं के चलते गुरुवार सुबह लोगों को हल्की ठंड का अहसास हुआ. आगरा में ओले गिरे हैं.


मध्य प्रदेश का मौसम
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में भी हल्की बारिश हुई. मध्य प्रदेश में गुरुवार को भी तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है. भोपाल में बादल छाए रहेंगे. इसके साथ ही प्रदेश के 11 जिलों में छींटे पड़ने की संभावना है. 


राजस्थान में सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ
राजस्थान में भी मौसम का अंदाज बदला नजर आया. बादल छाए और कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश और ओलावृष्टि भी हुई. मौसम विभाग ने 9 मार्च से राजस्थान का मौसम फिर से पूर्व की तरह लौटने का अनुमान लगाया है.


राजस्थान में 13-14 मार्च से एक नए पश्चिमी विक्षोभ के पहुंचने का अनुमान लगाया गया है. विक्षोभ के एक्टिव होने के बाद एक बार फिर से आंधी-तूफान और बारिश के साथ ओलावृष्टि की आशंका जताई गई है.


यह भी पढ़ें


यूपी के इन इलाकों में हुई बारिश, कुछ और जगहों पर होने की संभावना, जानिए आज के मौसम का हाल