Weather Update Today: दिल्ली और आसपास के इलाकों में गर्मी ने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं. रविवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री बढ़कर 34.1 डिग्री पहुंच गया. जो कि इस मौसम का दिल्ली का सबसे गर्म दिन रहा. राजधानी का न्यूनतम तापमान 15.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ. मौसम विभाग की मानें तो गर्मी से अगले दो दिनों में हल्की राहत मिल सकती है.


मौसम विभाग ने 13 और 14 मार्च को दिल्ली समेत कई इलाकों में बारिश का अनुमान लगाया है. सोमवार (13 मार्च) को दिल्ली के आसमान में बादल छाए रहने का अनुमान है. दिन में हल्की बारिश या बूंदाबांदी हो सकती है. 


यहां होगी बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक एक नया पश्चिमी विक्षोभ हिमालय से टकराने वाला है. इसके चलते पश्चिमी हिमालय में 13-14 मार्च के दौरान आंधी-तूफान आने की आशंका है. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में 13-14 मार्च, पश्चिमी और पूर्वी राजस्थान में 13 मार्च को बारिश और आंधी तूफान का असर देखने को मिल सकता है.


दिल्ली का मौसम
मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक इस हफ्ते दिल्ली में बारिश हो सकती है. 13 और 14 मार्च को दिल्ली में हल्की बारिश और बूंदाबांदी हो सकती है. वहीं, 15 और 16 मार्च को राजधानी में गरज के साथ तेज बारिस का अनुमान लगाया गया है. अगले चार दिनों तक दिल्ली का तापमान न्यूननम 18 और अधिकतम 33 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.


इन इलाकों में हीटवेव का असर
दक्षिण पश्चिम राजस्थान, विदर्भ के साथ ही पश्चिमी तट से लगे कच्छ, कोंकण और सौराष्ट्र में रविवार को तापमान 37-38 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. पश्चिमी राजस्थान, कर्नाटक और महराष्ट्र के अंदरूनी इलाके, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और गोवा में अधिकतम तापमान 35-37 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा. उत्तरी कोंकण के इलाके में हीटवेव की आशंका जाहिर की गई है.


यहां भी पढ़ें


Baby Care Tips: बदलते मौसम में यूं रखें बच्चों का ख्याल...न सर्दी होगी, न होगा जुकाम, कोसो दूर रहेगा बुखार