Weather In India: उत्तर भारत में इन दिनों तेज हवाएं चलने और बारिश का सिलसिला जारी है. मौसम विभाग के अनुसार वेस्टर्न डिस्टरबेंस के चलते 29 जनवरी यानी रविवार को कई इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना है. बारिश होने से अगले दो दिनों में न्यूनतम तापमान में गिरावट आ सकती है. राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां शुक्रवार (27 जनवरी) का न्यूनतम ताप 9 डिग्री और अधिकतम तपमान 21 डिग्री दर्ज किया गया, जो कि इस महीने का सबसे अधिक तापमान था. 


इस वेस्टर्न डिस्टरबेंस के प्रभाव में, पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में हल्की से तेज बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है. इस बीच, 29 और 30 जनवरी को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में भी बारिश होने की उम्मीद है. 28 और 29 जनवरी को राजस्थान में और 29 जनवरी को दिल्ली में भी इसी तरह की मौसम की स्थिति रहने वाली है. वहीं, दिल्ली में आज भी तेज हवाएं चलेंगी और साथ ही धूप निकलने की भी संभावनाएं है.


इन राज्यों में पड़ेंगे ओले 


इसके अलावा 29 और 30 जनवरी को पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र, पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में और 29 जनवरी तक राजस्थान के कई हिस्सों में ओले पड़ने की भी संभावना है. 29 और 30 जनवरी को उत्तर पश्चिम भारत में 20-30 किमी प्रति घंटे की तेज हवा चलेगी. मौसम विभाग की मानें तो उत्तर पश्चिमी भारत के ज्यादातर हिस्सों में आज 3 से 5 डिग्री तक तापमान में गिरवाट की संभावना है. उसके बाद दो दिनों के दौरान तापमान 3 से 5 डिग्री तक बढ़ सकता है. 


एक बार फिर शीतलहर की संभावना


28 जनवरी को पंजाब और हरियाणा के अलग-अलग हिस्सों में शीतलहर की स्थिति का अनुमान है. अगले 24 घंटों के दौरान हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, असम, मेघालय, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग इलाकों में सुबह और रात के समय लोगों को घने कोहरे का सामना करना पड़ेगा. 


ये भी पढ़ें: 


Bharat Jodo Yatra: जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने 'भारत जोड़ो यात्रा' में सुरक्षा चूक के राहुल गांधी के दावों को किया खारिज