Weather Update: दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में एक बार फिर मौसम बदल गया है. बुधवार (29 जनवरी) शाम राजधानी दिल्ली में तेज हवा के बारिश हुई. मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार (30 मार्च) को भी दिल्ली-एनसीआर में बादल छाए रहेंगे और बारिश हो सकती है.


पड़ोसी देश पाकिस्तान से एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुआ है जिसके चलते भारत के उत्तर पश्चिम, उत्तर पूर्व और पूर्वी इलाकों में तीन दिनों तक आंधी-तूफान के साथ बारिश की आशंका जाहिर की गई है. राजस्थान, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब में 30 मार्च से 1 अप्रैल के बीच तेज बारिश हो सकती है. इसके साथ ही ओलावृष्टि की भी आशंका जताई है.


दिल्ली से फ्लाइट जयपुर डायवर्ट


दिल्ली में बुधवार शाम को अचानक बारिश के चलते एयरपोर्ट पर विमानों को लैंडिंग के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा. खराब मौसम के चलते विमान आसमान में चक्कर काटते रहे. कुछ फ्लाइट को तो लगभग एक घंटे तक लैंडिंग के लिए इंतजार करना पड़ा. खराब मौसम के चलते 9 फ्लाइट को जयपुर के लिए डायवर्ट किया गया.


लखनऊ में येलो अलर्ट


उत्तर प्रदेश में भी मौसम में बदलाव का पूर्वानुमान जाहिर किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के चले गुरुवार दोपहर या फिर शाम से तेज हवा चलने लगेगी. शुक्रवार (31 मार्च) को आंधी के साथ बारिश आने की आशंका जताई गई है. शनिवार तक इस स्थिति के बने रहने का अनुमान है. 31 मार्च और 1 अप्रैल के लिए लखनऊ में येलो अलर्ट जारी किया गया है.


राजस्थान में गुरुवार को बारिश


पश्चिमी विक्षोभ का असर राजस्थान पर पहले पड़ने वाला है. मौसम विभाग ने गुरुवार को राजस्थान में बारिश का अनुमान लगाया है. पूर्वानुमान के मुताबिक पूर्वी राजस्थान में आज गरज के साथ बारिश हो सकती है. आंधी-तूफान के साथ बिजली गिरने और कई जगहों पर ओले गिरने की भी आशंका जताई गई है. प्रदेश में 31 मार्च और 1 अप्रैल को भी बारिश के आसार हैं.


यह भी पढ़ें


UP Weather Update: यूपी में बारिश को लेकर येलो अलर्ट, इन इलाकों में चल सकती हैं तेज हवाएं, जानिए आपके इलाके का हाल