नई दिल्लीः दिल्ली एनसीआर समेत देश के कई इलाकों में बारिश की हल्की फुहार पड़ी है. बारिश के कारण दिल्ली में जहां मौसम सुहाना हो गाया है तो वहीं आसपास के इलाकों में बारिश के कारण फसलों को नुकसान भी हो सकता है. बारिश के कारण दिल्ली में प्रदूषण से लोगों को राहत मिलती दिखाई दे रही है.


उत्तर भारत में बने पश्चिमी विक्षोभ को बंगाल की खाड़ी और अरब सागर से आने वाली नमी से भरी हवाओं के कारण बारिश हो रही है. इस कारण उत्तर भारत के कई इलाकों में बारिश होने की संभावना है. सबसे अधिक वर्षा हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के तराई वाले शहरों में होने की संभावना है.


बताया जा रहा है कि इन राज्यों में गरज के साथ तेज हवाएं चलेगी साथ ही बारिश के साथ-साथ ओले भी पड़ सकते हैं. तेज हवाओं के कारण गेहूं और सरसों समेत कई फसलों को नुकसान की आशंका जताई जा रही है. राजस्थान में मौसम बदलने के कारण पंजाब, हरियाणा और उत्तरी राजस्थान के कई शहरों में बारिश हो सकती है.


बंगाल की खाड़ी से आने वाली हवाएं राज्य के कई इलाकों में बारिश करवा सकती है. पूर्वी भारत में भी बारिश की संभावना है. उत्तर प्रदेश के गोरखपुर, वाराणसी, जौनपुर सहित कई स्थानों पर शुक्रवार को बारिश हो सकती है. वहीं बिहार और झारखंड के कई इलाकों में बादल छाए रहने की संभावना है.


असम बजट 2019: एक रुपये किलो चावल और दुल्हन को एक तोला सोना देने का प्रस्ताव


मास्टर स्ट्रोक : फुल एपिसोड । रॉबर्ट वाड्रा का 36 सवालों से हुआ सामना