Weather Update: देश के कई इलाकों को ठंड ने अपने आगोश में ले लिया है. पहाड़ी राज्यों में हाड़ कंपाने वाली ठंड पड़ रही है. लोगों के लिए एक-एक दिन निकालना मुश्किल हो रहा है. बद्रीनाथ का न्यूनतम तापमान माइनस 15.4 पहुंच गया है. इसके अलावा लेह, केदारनाथ, अनंतनाग, श्रीनगर और मनाली का तापमान माइनस में चल रहा है. इसका सीधा असर मैदानी इलाकों में पड़ रहा है. 

वहीं, राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां न्यूनतम तापमान 2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. गुरुग्रााम और लखनऊ में तापमान 5 डिग्री दर्ज हुआ. इसके अलावा जम्मू में 5, शिमला में 4, कुल्लू में 3 और चुरु में न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. 

यहां देखें कुछ प्रमुख जगहों का न्यूनतम तापमान

जगह  न्यूनतम तापमान
ब्रदीनाथ  -15.0
केदारनाथ  -12.0
लेह -11.0
अनंतनाग  -4.0
श्रीनगर -1.0
मनाली  -1.0
कुल्लू 3.0
जम्मू 5
शिमला  4.0
चुरु 4.0
दिल्ली  2
गुरुग्राम 5.0
लखनऊ 5.0
नोएडा  4.0
गाजियाबाद  4.0
पटना 7.0

इन जगहों पर कोहरे का कहर 

दिल्ली पूरी तरह से घने कोहरे की चपेट में है. कोहरे के कारण कई उड़ानों के संचालन में देरी हो रही है. उत्तर प्रदेश के वाराणसी में भी घने कोहरे की वजह से कई ट्रेनें लेट हुईं हैं. पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में भी ठंड बढ़ने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. मेरठ में भी तापमान में गिरावट देखी गई है. कोहरे की वजह से विजिबिलिटी भी कम हुई है. 

ये भी पढ़ें: 

Weather Update: प्रचंड ठंड की चपेट में उत्तर भारत, दिल्ली-यूपी समेत इन राज्यों में रेड अलर्ट- कानपुर में जाड़े से 14 लोगों की मौत