नई दिल्ली: मौसम विभाग के मुताबिक केरल में मानसून सक्रिय रहेगा जिससे भारी बारिश होगी. तटीय कर्नाटक, दक्षिणी कोंकण गोवा, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, अंडमान व निकोबार द्वीपसमूह, मध्य प्रदेश और दक्षिण-पूर्वी राजस्थान में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश का भी अनुमान है.


हरियाणा, दिल्ली, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार में भी बारिश के आसार


ओडिशा, गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड के कुछ हिस्सों, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश, आंतरिक तमिलनाडु, दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक, गुजरात के कुछ भागों, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में भी कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी हल्की बारिश हो सकती है. पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तरी राजस्थान और रायलसीमा में भी हल्की बारिश के आसार हैं.


भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि बरसात के चार महीने के मौसम के दूसरे हिस्से में मानसून सामान्य रह सकता है. मौसम विभाग ने 2020 में दक्षिण पश्चिम मानसून के दूसरे हिस्से (अगस्त-सितंबर) के दौरान वर्षा के अपने दीर्घकालिक पूर्वानुमान में कहा कि अगस्त में लंबी अवधि में वर्षा के औसत (एलपीए) की 97 प्रतिशत बारिश हो सकती है.


उत्तर प्रदेश के 17 जिलों के 666 गांव बाढ़ से प्रभावित
उत्तर प्रदेश के 17 जिलों के 666 गांव बाढ़ से प्रभावित हैं. शारदा, राप्ती और घाघरा नदियां अलग-अलग जगहों पर खतरे के निशान को पार कर गई हैं. राज्य के राहत आयुक्त संजय गोयल ने बृहस्पतिवार को बताया कि आंबेडकर नगर, अयोध्या, आजमगढ़, बहराइच, बलिया, बलरामपुर, बाराबंकी, बस्ती, गोण्डा, गोरखपुर, कुशीनगर, लखीमपुर खीरी, मऊ, संत कबीर नगर, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज और सीतापुर बाढ़ से प्रभावित हुए हैं.


महिंदा राजपक्षे चौथी बार लेंगे श्रीलंका के प्रधानमंत्री पद की शपथ, नया मंत्रिमंडल सोमवार को शपथ ग्रहण करेगा

बिहार में बाढ़ का क़हर जारी, NDRF ने बाढ़ में फंसे 11 हजार से ज्यादा लोगों को सुरक्षित बचाया