Weather Update Today: देश में इन दिनों लोग भीषण गर्मी का सामना कर रहे हैं. राजधानी दिल्ली (Delhi) समेत अधिकतर राज्यों में हीटवेव से लोगों की दिक्कतें बढ़ गई हैं. अब मौसम विभाग (IMD) ने आज (22 मई) को हीटवेव (Heatwave) को लेकर येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है. इससे पहले 12 मई को साल के सबसे गर्म दिन के रूप में दर्ज किया गया था क्योंकि इस दिन तापमान 42.5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था. 


उत्तर भारत की बात की जाए तो इस वक्त भीषण गर्मी लोगों को झुलसा रही है. ज्यादातर राज्यों में तापमान भी 40 डिग्री पार कर चुका है. दिल्ली में मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है तो वहीं आने वाले दिनों में झुलसाने वाली गर्मी के लिए तैयार रहें.


इन इलाकों में बारिश होने की संभावना 
मौसम विभाग के मुताबिक, इस झुलसाने वाली गर्मी के बाद उत्तर पश्चिम भारत में आने वाले दिनों में बारिश के बाद मौसम साफ होगा और लोगों को गर्मी से निजात मिलेगी. वहीं आने वाले दिनों में उत्तराखंड के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़, चम्पावत और अल्मोड़ा में हल्की बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा इस राज्य के बाकी इलाकों में मौसम शुष्क रह सकता है. अगर पिछले दिन की बात करें तो उत्तर प्रदेश में 21 मई को राज्य के अलग-अलग हिस्सों में लू चलने के बाद मौसम गर्म बना रहा.


आईएमडी की मानें तो यूपी में आने वाले इस हफ्ते भीषण गर्मी पड़ने के आसार है. आज हरियाणा, पंजाब, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, गुजरात, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु और तेलंगाना के कुछ स्थानों पर तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रहने की संभावना है. इसके अलावा मध्य प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में गर्म हवा चलने के आसार है.


यह भी पढ़ें:-


PM Modi Papua New Guinea Visit: पापुआ न्यू गिनी के दौरे पर पीएम मोदी, FIPIC बैठक से चीन पर कसेंगे नकेल, जानें आज का शेड्यूल