Weather Update Today: जहां पिछले दिनों लोगों को उमस भरी गर्मी से सामना करना पड़ा रहा था तो वहीं अब मानसूनी बारिश ने एक बार फिर राहत दी है. दिल्ली को लेकर मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि राजधानी में शनिवार और रविवार को हल्की बूंदाबादी हो सकती है जिससे तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी. आईएमडी के मुताबिक, शनिवार (9 सितंबर) को पश्चिम मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र और गुजरात समेत 19 राज्यों में भारी बारिश की संभावना है. इसके अलावा यूपी और राजस्थान में आज यानी शनिवार को भी बारिश होने के आसार हैं.


दिल्ली में आज कैसा रहेगा मौसम


मौसम विभाग के अनुसार, जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान यानी 9 और 10 सितंबर को दिल्ली में बारिश की संभावना है. इतना ही नहीं मौसम विभाग ने समिट को लेकर अलग से वेबसाइट पर स्पेशल पेज तैयार किया है, जिस पर लगातार विशेष बुलेटिन जारी किया जाएगा. राजधानी में आज अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस तो न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रहने के आसार हैं.


मौसम विभाग ने यूपी, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र समेत अन्य राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. यूपी के मौसम की बात करें तो यहां अलग-अलग जिलों में पिछले दो दिनों से हो रही बारिश के बीच मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक अभी 24 जिलों में मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. 


राजस्थान में गर्मी के दौर के बाद अब फिर एक बार बारिश शुरू हो गई है. मौसम विभाग के अनुसार,  शुक्रवार को राजस्थान के अलग-अलग जिलों में मध्यम से तेज बारिश दर्ज की गई. इसके साथ ही शनिवार को प्रदेश के नागौर, जोधपुर, पाली और चूरू जिलें में हल्की-हल्की बूंदाबांदी देखने को मिलेगी.


इसके अलावा मौसम विभाग की ओर से देहरादून, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और नैनीताल जिले में बारिश और गर्जना का यलो अलर्ट जारी किया गया है. साथ हीटिहरी, पौड़ी और हरिद्वार जिले के कुछ इलाकों में भी हल्की बारिश के आसार जताए गए हैं. 


यह भी पढ़ें:-


G20 Summit: जी-20 में क्‍या-क्‍या होगा, कौन-कौन नेता करेंगे शिरकत, जानें पूरा शेड्यूल और हर सवाल से जुड़े जवाब