Weather Update Today: देशभर में लोगों को ठंड का एहसास होने लगा है, कई राज्यों में तो लोगों ने गर्म कपड़े भी निकालने शुरू कर दिए हैं. वहीं दूसरी ओर पिछले 24 घंटों में केरल और तमिलनाडु के कई हिस्सों में भारी बारिश दर्ज की गई. आलम ये है कि मौसम विभाग ने केरल और कर्नाटक समेत कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं दिल्ली-एनसीआर में वायु गुणवत्ता सूचकांक लगातार खराब श्रेणी में बना हुआ है. 


मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में आज यानी शनिवार (28 अक्टूबर) को अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस तो न्यूनतम तापमान 16 डिग्री रहने की संभावना है हालांकि दिन में तेज धूप निकलने का भी अनुमान है. पीटीआई एजेंसी के मुताबिक, दिल्ली की वायु गुणवत्ता शुक्रवार को लगातार पांचवें दिन ‘खराब’ श्रेणी में रही और आने वाले दिनों में इसके बदतर होने का अनुमान है. इसके अलावा अगले कुछ दिनों राजधानी में कोहरा देखने को मिलेगा. 


दिल्ली में 24 घंटे का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 261 दर्ज किया गया. इससे पहले गुरुवार को एक्यूआई 256, बुधवार को 243 और मंगलवार को 220 रहा था. एक्यूआई शून्य से 50 के बीच 'अच्छा', 51 से 100 के बीच 'संतोषजनक', 101 से 200 के बीच 'मध्यम', 201 से 300 के बीच 'खराब', 301 से 400 के बीच 'बहुत खराब' और 401 से 500 के बीच 'गंभीर' माना जाता है.


इन राज्यों में आज कैसा रहेगा मौसम


उत्तर प्रदेश के कई राज्यों में भी मौसम विभाग ने कोहरे का अनुमान जताया है. वहीं यूपी की राजधानी लखनऊ में आज अधिकतम तापमान 33 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 18 डिग्री रहने की संभावना है. उत्तराखंड में दिन-रात के तापमान में काफी अंतर देखने को मिल रहा है. यहां रात में ठंड और दिन के समय हल्की गर्मी महसूस की जा रही है. वहीं आज उत्तराखंड के कई राज्यों में न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. इसके अलावा दक्षिण भारत के कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है और बारिश का ये सिलसिला 30 अक्टूबर तक जारी रह सकता है. 


यह भी पढ़ें:-


Exclusive: ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर दिग्विजय सिंह का बड़ा दावा, 'मैंने कहकर मंत्री बनवाया, बाद में उन्हें लगा कि...'