Weather Update Today: अक्टूबर का करीब आधा महीना बीत जाने के बावजूद भी देशभर में लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिल पा रही है. देश की राजधानी दिल्ली समेत अन्य राज्यों में लोग गर्मियों के महीनों की तरह ही एसी, पंखे और कूलर चला रहे हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानी शनिवार (14 अक्टूबर) को लक्षद्वीप, अंडमान निकोबार, कर्नाटक में बारिश की संभावना है. 


राजधानी दिल्ली के मौसम की अगर बात की जाए तो यहां मौसम में मामूली बदलाव देखने को मिला है. न्यूनतम तापमान में गिरावट के चलते सुबह-सुबह हल्की ठंड का अहसास होने लगता है हालांकि दिन में फिर से लोगों को धूप का सामना करना पड़ता है. दिल्ली में शनिवार को अधिकतम तापमान 36 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 17 डिग्री रहने का अनुमान है. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में रविवार (15 अक्टूबर) को बारिश होने की संभावना है. उत्तर प्रदेश के कई जिलों में इस वक्त मौसम शुष्क बना हुआ है. लखनऊ में आज अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री रहने का अनुमान है. 


पंजाब और हिमाचल में जमकर बरसेंगे बादल 


इसके अलावा एनसीआर की बात करें तो नोएडा में न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 38 डिग्री, गाजियाबाद में न्यूनतम तापमान 24 डिग्री और अधिकतम तापमान 37 डिग्री रहने के आसार हैं. मौसम विभाग के अनुसार, पंजाब में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने जा रहा है, जिसके चलते 14 और 15 अक्टूबर को दो दिन पंजाब में कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. बारिश के बाद तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी. हिमाचल प्रदेश में भी 14 से 18 अक्टूबर तक पांच दिनों तक बारिश और बर्फबारी की संभावना है. इसके अलावा 16 अक्टूबर को सात जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. उत्तराखंड में भी मौसम में बदलाव देखने को मिला है. आईएमडी के अनुसार, प्रदेश में आज यानी शनिवार (14 अक्टूबर) को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे जबकि कई जिलों में आसमान साफ रहने की उम्मीद है. 


यह भी पढ़ें:-


Israel Hamas War Live: इजरायल के गाजा को पूरी तरह से खाली करने के आदेश पर UN ने जताई आपत्ति, मरने वालों की संख्या 3 हजार के पार, जानें अपडेट