Weather Update Today: देश के ज्यादातर हिस्सों में एक बार फिर बारिश के बाद मौसम सुहाना हो गया है. दिल्ली-एनसीआर में अच्छी बारिश हो रही है. मौसम विभाग के ताजा अपडेट के मुताबिक, शुक्रवार (15 सितंबर) को पूर्वी भारत के कई राज्यों में मानसून एक्टिव रहेगा तो वहीं पश्चिमी भारत में भी आज से ही बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. इसके चलते ही दिल्ली, यूपी, राजस्थान, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश के कई इलाकों में आज यानी 15 सितंबर को बारिश होने की उम्मीद है. 


दिल्ली समेत इन राज्यों में आज कैसा रहेगा मौसम


दिल्ली एनसीआर में शुक्रवार (15 सितंबर) सुबह से ही बारिश का नजारा देखने को मिल रहा है. यहां बारिश के बाद अचानक मौसम में बदलाव आ गया है. मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया था कि दिल्ली-एनसीआर में आज यानी शुक्रवार (15 सिंतबर) को आसमान में बादल छाए रहेंगे और दिन भर बारिश के बाद मौसम में ठंडक देखने को मिलेगी. इसके साथ ही तापमान में गिरावट दर्ज करने की जाएगी. प‍िछले 24 घंटे के दौरान शाम 4 बजे द‍िल्‍ली का वायु गुणवत्‍ता सूचकांक 106 अंक दर्ज कि‍या गया है जोक‍ि मध्‍यम श्रेणी में पहुंच गया है.


यूपी में इस हफ्ते कई जगहों पर जमकर बारिश हो रही है, जिसके चलते लोगों को गर्मी से राहत मिली है तो वहीं कई जगहों पर हुई मूसलाधार बारिश का भी कहर देखने को मिला. लखनऊ, बाराबंकी, मुरादाबाद में जमकर बारिश होने के बाद अलग-अलग जगह पर जल जमाव की स्थिति बन गई. साथ ही यूपी में आज भी अनेक जगहों पर बारिश की संभावना है.  उत्तराखंड में बीते दो दिनों से हो रही बारिश के बीच मौसम विभाग में एक बार फिर से पूर्वानुमान जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दो से तीन दिनों तक पूरे प्रदेश में बारिश होने का अनुमान है. 


राजस्थान के मौसम की अगर बात की जाए तो यहां पिछले 24 घंटों के दौरान कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई है. आईएमडी के मुताबिक, कोटा और उदयपुर में कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है. इसके अलावा आईएमडी ने ओडिशा के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश का अनुमान जताया है. बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव क्षेत्र के अगले 24 घंटों में और तेज होने की संभावना है, जिसके चलते दक्षिण ओडिशा, आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़ में भारी बारिश होने का अनमुान जताया गया है.


यह भी पढ़ें:-


Parliament Special Session: विशेष सत्र में एक-दूसरे को घेरने की रणनीति तैयार, BJP-कांग्रेस ने व्हिप किए जारी, इस बिल पर सबसे ज्यादा हंगामे के आसार