Weather Update Today: देश के कुछ राज्यों में जहां बारिश हो रही है तो वहीं कई राज्य ऐसे भी है जहां मानसून की विदाई हो चुकी है और लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में आज आसमान साफ रहेगा और आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. वहीं आज यानी बुधवार (11 अक्टूबर) को हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, लद्दाख में हल्की से मध्यम बारिश होगी तो वहीं जम्मू-कश्मीर में बारिश के बाद बर्फबारी के नजारे भी देखने को मिल सकते हैं.


आज कहां-कहां होगी बारिश


मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहेगा तो वहीं न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. राजधानी में मंगलवार को तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिली और लोगों को दिन में धूप का सामना करना पड़ा, हालांकि सुबह और रात में मौसम में ठंडक देखने को मिल रही है. इसके अलावा एनसीआर की बात करें तो नोएडा में न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 38 डिग्री, गाजियाबाद में न्यूनतम तापमान 24 डिग्री और अधिकतम तापमान 37 डिग्री रहने के आसार हैं. 


मौसम विभाग के अनुसार, पंजाब में 13 अक्टूबर से एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने जा रहा है, जिसके चलते 14 और 15 अक्टूबर को दो दिन पंजाब में कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. बारिश के बाद तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी. मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं हिमाचल प्रदेश के लाहौल-स्पीति के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हुई है. इसके अलावा आज दक्षिण में भारी बारिश की आशंका है. केरल, कर्नाटक, आंध्र-तेलंगाना और तमिलनाडु में भारी बरसात हो सकती है, जिसके चलते इन राज्यों में अलर्ट जारी किया गया है. 


यह भी पढ़ें:-


Israel-Hamas War Live Updates: US प्रेसिडेंट जो बाइडेन ने की इजरायली PM नेतन्याहू से बात, कहा- 'उनके पास क्रूर हमलों का जवाब देने का अधिकार'