Weather Update Today: देशभर में भारी बारिश के चलते लोगों को लगातार परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक, मंगलवार (25 जुलाई) से दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और वेस्ट यूपी में छिटपुट बारिश की संभावना जताई गई है तो वहीं 26 से 28 जुलाई के बीच बारिश बढ़ेगी. इसके अलावा हरियाणा और महाराष्ट्र के कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. कर्नाटक में भारी बारिश के बाद सोमवार को स्कूल बंद कर दिए गए तो वहीं तेलंगाना में भी मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है.


IMD के मुताबिक, उत्तराखंड से सटे कुछ जिलों में भारी बारिश के लिए अलर्ट जारी किया गया है. हिमाचल प्रदेश, पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में मंगलवार (25 जुलाई) को भारी बारिश की संभावना जताई गई है. वहीं राजधानी दिल्ली का मौसम पिछले कुछ दिनों से गर्म बना हुआ था जिसके बाद मंगलवार (25 जुलाई) सुबह बारिश की छींटे पड़ने के बाद मौसम सुहाना हो गया. मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में 30 जुलाई तक बारिश होने की संभावना है. साथ ही आईएमडी ने कर्नाटक में भी रेड अलर्ट जारी किया है. 


यूपी और कर्नाटक में ऐसा रहेगा मौसम 
उत्तर प्रदेश में सोमवार (24 जुलाई) को भारी बारिश के बाद सात लोगों की मौत हो गई. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे के दौरान राज्य में कुछ स्थानों पर बारिश होगी. अगले एक से दो दिन में अधिकतम तापमान में 2-3 डिग्री कमी आने की संभावना है वहीं न्यूनतम तापमान में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. उत्तर प्रदेश के 13 जिलों के सैकड़ों गांव बाढ़ से प्रभावित हैं और गंगा यमुना तथा शारदा समेत कई नदियां उफान पर हैं. गुजरात के देवभूमि द्वारका, राजकोट, भावनगर और वलसाड जिलों में अगले 24 घंटों में मूसलाधार बारिश के आसार हैं. 


आईएमडी ने तेलंगाना के लिए 25, 26 और 27 जुलाई को रेड अलर्ट जारी किया गया है. 25 जुलाई को तेलंगाना के पूर्वी जिलों में अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है. इसके अलावा कर्नाटक के चिक्कामगलुरु जिले की पांच तालुकाओं के सभी स्कूल सोमवार तक बंद कर दिए गए थे. आईएमडी के अनुसार, मंगलवार (25 जुलाई) को हैदराबाद और आसपास के जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है. 


यह भी पढ़ें:-


Gyanvapi Masjid Case: फोटो, वीडियो, मिट्टी के सैंपल... ज्ञानवापी का सर्वे करने पहुंची ASI की टीम ने 4 घंटे में क्या खंगाला, जानें सब