Weather Update Today: देशभर के कई राज्यों में बारिश के बाद जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली है तो वहीं कुछ राज्य ऐसे भी हैं जहां बारिश आसमान से आफत बनकर बरस रही है. मध्य प्रदेश में भारी बारिश के बाद हालात खराब हो गए हैं. आलम ये है कि प्रदेश के कई जिलों में मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानी रविवार (17 सितंबर) को दिल्ली-एनसीआर, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र के कई जिलों में बारिश की संभावना है. 


दिल्ली-एनसीआर में भी बारिश के बाद मौसम के मिजाज बदले हुए हैं. राजधानी में रुक-रुक हो रही बारिश से तापमान में गिरावट देखने को मिली है. मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को भी बारिश होने के आसार हैं. इसके साथ ही 19 से 21 सितंबर तक बादल छाए रहने की उम्मीद है. इसके अलावा उत्तराखंड में भी 20 सितंबर का सिलसिला जारी रहेगा, जिसके चलते मौसम विभाग ने प्रदेश के 11 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है.


एमपी में बारिश के बाद हालात बेकाबू


मध्य प्रदेश में लगातार हो रही बारिश के कारण जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. मौसम विभाग ने कई जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. इतना ही नहीं भारी बारिश के कारण कई नदियां उफान पर हैं और कई इलाकों में पानी भर गया है. बारिश का पानी लोगों के घरों और दुकानों में घुसने के बाद लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. आलम ये है पानी सड़क किराने खड़े ठेले को भी अपने साथ बहा ले जा रही है.


यूपी में भी भारी बारिश लगातर देखने को मिल रही है. मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानी 17 सितंबर को प्रदेश में भारी बारिश होने की संभावना है, जिसके चलते प्रदेशवासियों से सावधानी बरतने के लिए कहा गया है. राजस्थान में भी पिछले दो दिनों से भारी बारिश के बाद लोगों की दिक्कतें बढ़ गई हैं. मौसम विभाग ने राजस्थान के उदयपुर और कोटा संभागों में भी अगले 24 घंटे में अति भारी बारिश की चेतावनी को लेकर 'रेड अलर्ट' जारी किया है. 


यह भी पढ़ें:-


PM Modi Birthday: विश्वकर्मा योजना का शुभारंभ, निजामुद्दीन दरगाह पर दुआ, और भी बहुत कुछ... पीएम मोदी के जन्मदिन को ऐसे खास बनाएगी बीजेपी