नई दिल्ली: देश में मौसम लगातार बदल रहा है और सर्दी में इजाफा देखने को मिल रहा है. देश की राजधानी दिल्ली में भी पारा लगातार गिरता हुआ देखने को मिल रहा है. सोमवार को भी दिल्ली में ठंड देखी गई. दिल्ली में ठंडी हवाओं के साथ ही सोमवार को न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं तेज हवाओं की वजह से एयर क्वालिटी में सुधार देखने को मिला.


सोमवार को दिल्ली का तापमान ठंडा रहा. सुबह दिल्ली में कोहरा भी देखने को मिला. इसके अलावा दिल्ली में एयर क्वालिटी मध्यम श्रेणी में दर्ज की गई. मौसम विभाग ने बताया कि अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है. रविवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 20.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस नीचे था.


तापमान में गिरावट


इसके अलावा न्यूनतम तापमान में और गिरावट दर्ज हो सकती है क्योंकि बर्फीले पश्चिमी हिमालय से मैदानी इलाकों में ठंडी हवाएं चल रही हैं. वहीं रविवार को दिल्ली में एयर क्वालिटी बेहद खराब श्रेणी में दर्ज की गई थी लेकिन सोमवार सुबह इसमें सुधार हुआ. यह मध्यम श्रेणी में दर्ज की गई. सुबह 10 बजे दिल्ली में एयर क्वालिटी सचूकांक (एक्यूआई) 169 दर्ज किया गया. वहीं रविवार को 24 घंटे का औसत एक्यूआई 305 और शनिवार को 356 रहा.


इसके अलावा दिल्ली के कई हिस्सों में सोमवार को घना कोहरा छाया रहा. घने कोहरे के कारण विजिबिलिटी कम हो गई है, जिसके कारण यातायात पर भी काफी असर देखने को मिला है. वहीं मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में आने वाले दिनों मे ंपारा ओर भी ज्यादा गिर सकता है.


यह भी पढ़ें:
Train/Flights Schedule Today: मौसम बदल रहा करवट, घने कोहरे के कारण ट्रेन-फ्लाइट्स पर असर