Weather Update Today: देश के कई राज्यों में जमकर बारिश हो रही है और कहीं लोग अभी भी बारिश का इंतजार कर रहे है. दिल्ली में आज हुई बारिश के बाद लोगों को गर्मी से राहत मिली है. दिल्ली, दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद से लेकर गुरुग्राम तक आज हुई बारिश से लोगों को राहत मिली है. 


दिल्ली-एनसीआर में बारिश को लेकर IMD ने अपने अनुमान में बताया है कि आने वाले दो दिनों में दिल्ली में बारिश हो सकती है. बारिश को लेकर  येलो अलर्ट जारी किया गया है. दिल्ली में आज हुई बारिश की वजह से लोगों को राहत मिली है. 


पानी में डूबी मुंबई 


भारी बारिश की वजह से मुंबई में हाहाकार मचा हुआ है. बारिश की वजह से हवाई, रेल तथा सड़क यातायात बाधित है. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 48 घंटे में यहां पर भारी बारिश हो सकती है. बारिश को लेकर मुंबई में रेड अलर्ट भी जारी किया गया है. 


बिहार में मानसून की रफ्तार पड़ी कमजोर


बिहार में मानसून की रफ्तार कम पड़ गई है. मानसून कमजोर पड़ने की वजह से यहां पर तापमान में वृद्धि  हो सकती है. हालांकि उत्तरी बिहार के कुछ जिलों में इस दौरान हल्की बारिश हो सकती है. 


बारिश को लेकर UP में अलर्ट जारी 


उत्तर प्रदेश में भी मानसून काफी ज्यादा एक्टिव है. मौसम विभाग ने देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, बहराइच और आसपास के इलाकों में भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है. इसके अलावा ओले भी पड़ सकते हैं. 


कर्नाटक में रेड अलर्ट जारी 


कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में भारी बारिश की वजह से स्कूल तक बंद कर दिए गए हैं. मौसम विभाग ने बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है. रेड अलर्ट की वजह से प्रशासन भी अलर्ट मोड पर है. 


असम में बाढ़ के हालात 


बारिश की वजह से असम में बाढ़ के हालात हैं. इसी वजह से लोगों को यहां पर शिविरों में रहना पड़ रहा है. हजारों लोग बेघर हो गए हैं. बाढ़ और बारिश की वजह से यहां पर भी फ्लाइट और ट्रेन रद्द कर दी गई है. 


इन राज्यों में भी बारिश के आसार 


पश्चिम बंगाल, उत्तराखंड, बिहार, मुंबई, मध्य प्रदेश, तेलंगाना, सिक्किम, गोवा, केरल, ओडिशा, राजस्थान, झारखंड, गुजरात और केरल में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. जबकि लद्दाख, कर्नाटक और तमिलनाडु में भी जोरदार बारिश का अनुमान है. 


ये भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट लेगा 121 मौतों का हिसाब! हाथरस भगदड़ मामले में 12 जुलाई को होगी सुनवाई