नई दिल्ली: देश में ठंड का असर कम होने का नाम नहीं ले रहा है. देश के कई इलाकों में हाड़ कंपाने वाली ठंड देखने को मिल रही है. आज देश की राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में काड़के की ठंड रही. साथ ही सुबह घना कोहरा भी देखने को मिला है. वहीं अब मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली के लोगों को आने वाले दिनों में भी ठंड से राहत मिलने के आसार नहीं दिखाई दे रहे हैं और आने वाले दिनों में दिल्ली में तापमान और गिरेगा.


दिल्ली में मकर संक्रांति के मौके पर पारा दो डिग्री सेल्सियस तक जा गिरा. दिल्ली के सफदरजंग इलाके में मकर संक्रांति को सुबह पारा दो डिग्री दर्ज किया गया. वहीं इससे पहले दिन पारा दिल्ली में 3.2 डिग्री तक गिर गया था. अब मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली के लोगों को आने वाले कुछ दिनों तक ठंड से राहत नहीं मिलने वाली है और पारे में गिरावट और देखी जा सकती है. इसके अलावा शीत लहर भी चलने की संभावना है.


मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली के लोगों को इस हफ्ते तापमान में गिरावट से राहत नहीं मिलेगी. इसके साथ ही पूरे उत्तर भारत को परेशान करने वाली शीत लहर का असर देखने को मिल सकता है. इस सप्ताह रात के साथ-साथ दोपहर के दौरान ठंडी हवाओं से तापमान में कमी आएगी. वहीं दिन में भी पारा गिरेगा, जिससे ठंड में इजाफा होगा. मौसम विभाग का कहना है कि इस हफ्ते के बाद दिल्ली में न्यूनतम तापमान छह से सात डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है.


न्यूनतम तापमान सामान्य से कम रहने की संभावना


वहीं मौसम विभाग (आईएमडी) ने बताया कि शुष्क मौसम और उत्तर/उत्तर-पश्चिम हवाओं की वजह से देश के उत्तर-पश्चिम हिस्सों के ज्यादातर इलाकों में अगले तीन-चार दिन तक न्यूनतम तापमान सामान्य से कम रहने की संभावना है. पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों और उत्तराखंड में अगले तीन दिन के दौरान कड़ाके की सर्दी पड़ेगी.


यह भी पढ़ें:
देखें तस्वीरें: जम गई श्रीनगर की डल झील, घाटी में अगले 48 घंटे भीषण ठंड का अलर्ट
श्रीनगर में टूटा पिछले 8 साल का ठंड का रिकॉर्ड, जानें आज कहां-कहां बारिश होगी