नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में गुरुवार को कड़ाके की ठंड देखने को मिली है. गुरुवार को दिल्ली में ठंडी हवाएं भी चली, जिसके कारण ठिठुरन में भी इजाफा देखने को मिला है. वहीं गुरुवार को दिल्ली का पारा 5.3 डिग्री पर देखने को मिला है, जो कि सामान्य से काफी ज्यादा कम रहा है. मौसम विभाग (आईएमडी) के मौसम ऐप के मुताबिक दिल्ली में गुरुवार सुबह न्यूनतम तापमान 5.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो कि सामान्य से 3 डिग्री कम दर्ज किया गया है.


वहीं दिल्ली में बर्फीली हवाओं के कारण ठिठुरन बढ़ गई है. इसके अलावा दिल्ली में आज कोहरा भी देखने को मिला, जिसके कारण कई इलाकों में विजिबिलिटी में भी कमी देखने को मिली. पालम में विजिबिलिटी गिरकर 100 मीटर हो गई थी. दिल्ली में लगातार ठंड में इजाफा देखने को मिल रहा है. दिल्ली में ठंडी हवाएं भी चल रही है. वहीं दिल्ली के कई इलाकों में ठंड से खुद को बचाने के लिए लोग अलाव जलाते भी देखे गए.


तापमान में गिरावट


आईएमडी ने आज दिल्ली में अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस का अनुमान लगाया है. आईएमडी के मुताबिक दिल्ली में शुक्रवार तक न्यूनतम तापमान के पांच डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. आईएमडी के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण पश्चिमी हिमालय में भारी बर्फबारी हुई और अब शीत लहर के मैदानी इलाकों की ओर बहने की वजह से तापमान में गिरावट आ रही है.


दिल्ली शीत लहर की चपेट में है. मौसम विभाग ने गुरुवार और शुक्रवार को दिल्ली में दिन में ठंड रहने और शीत लहर चलने का पूर्वानुमान लगाया है. आईएमडी ने बताया कि बुधवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री नीचे जबकि अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम 18.6 डिग्री दर्ज किय गया.


यह भी पढ़ें:


UP Weather Update: यूपी में कहर बरपा रही ठंड, मौसम विभाग का अनुमान- अभी कुछ दिन और सताएगी बर्फीली हवा
मौसम विभाग ने जताया दिल्ली में दो दिनों तक शीत लहर अनुमान, 100 मीटर से कम हुई विजिबिलिटी