Weather Updates: भारत के अलग-अलग राज्यों में मौसम करवट लेते दिख रहा है. पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी के बाद मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ गई है. जम्मू-कश्मीर से लेकर हिमाचल, राजस्थान के तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. 


भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, देश की राजधानी दिल्ली में न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस तक जा पहुंचा है. वहीं, अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस तक बना हुआ है. विभाग की माने तो दिल्ली में अलगे तीन से चार दिन तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी साथ ही कोहरा भी छाया रहेगा. 


कश्मीर में तापमान में आयी गिरावट


कश्मीर के तापमान पर अगर नजर डालें तो यहां ज्यादातर सभी स्थानों पर न्यूनतम तापमान में कमी दर्ज की गई है. बारामुला जिले के गुलमर्ग में न्यूनतम तापमान शून्य से 6 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया है. पहलगाम में न्यूनतम तापमान शून्य से 5.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. वहीं, श्रीनगर में बीती रात पारा 2.6 डिग्री सेल्सियस नीचे मापा गया. 


राजस्थान में बढ़ी ठंड


राजस्थान के कई जिलों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे पहुंच गया है. मौसम विभाग की माने तो चुरू में रात का तापमान 4 डिग्री से नीचे जा पहुंचा है. वहीं, अलवर में 7.3 डिग्री सेल्सियस मापा गया. अलगे 2 से तीन दिन तापमान के कुछ इसी प्रकार बने रहने के आसार हैं. 


हिमाचल के कई इलाके शीतलहर की चपेट में


हिमाचल प्रदेश की अगर बात करें तो राज्य के ऊंचाई वाले क्षेत्र पूरी तरह शीतलहर की चपेट में आ गए हैं. केलांग में बीती रात न्यूनतम तापमान माइनस 10.4 डिग्री तक पहुंच गया. हालांकि, शिमला में बादल के छाने के साथ हल्की धूप भी खिलते दिखी. वहीं, अगले 2 से 3 दिन ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बर्फबारी के साथ बारिश के अनुमान है.


यह भी पढ़ें.


ABP C-Voter Survey LIVE: यूपी, पंजाब, गोवा से लेकर उत्तराखंड और मणिपुर तक, कौन सी पार्टी कहां बनाएगी सरकार, देखें- सर्वे के नतीजे


ABP C-Voter Survey: उत्तराखंड में बंटा वोटर, BJP और कांग्रेस में कांटे की टक्कर, जानिए किसके हिस्से कितनी सीटों का अनुमान