नई दिल्लीः कई दिनों से बारिश का इंतजार कर रहे दिल्ली-एनसीआर में रविवार सुबह जोरदार बारिश हुई. बारिश के कारण एक तरफ लोगों को गर्मी से तो राहत मिली तो वहीं दूसरी तरफ दिल्ली की सड़कों पर पानी भर गया और वाहनों की आवाजाही में परेशानी हुई. खास तौर पर दिल्ली के मिंटो ब्रिज के अंडरपास पर इसका नजारा दिखा, जहां पानी में दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) की एक बस फंस गई.


राजधानी में दिल्ली और एनसीआर के इलाकों में कई दिनों से बारिश का इंतजार जारी था. इस दौरान हल्की-फुल्की बूंदाबांदी से तापमान में जरूर गिरावट देखी जा रही थी, लेकिन उमस बरकरार थी. मानसून के कई दिनों बाद भी राजधानी में लोगों को अच्छी बारिश का इंतजार था.


15 फुट पानी में फंसी डीटीसी बस


रविवार 19 जुलाई की सुबह दिल्लीवासियों का ये इंतजार खत्म हुआ और जोरदार बारिश हुई. इस बारिश ने लोगों को गर्मी से कुछ निजात दिलाई. हालांकि, हर साल की तरह इस बार भी पहली ही भारी बारिश में दिल्ली की सड़कें भरती हुई दिखीं और ट्रैफिक में परेशानी होने लगी.


सेंट्रल दिल्ली के मिंटो ब्रिज में बने अंडरपास में भारी बारिश के कारण पानी भर गया. इस दौरान यहां से गुजर रही डीटीसी की एक बस इसमें फंस गई. हालात ऐसे थे कि अंडरपास में लगभग 15 फुट तक पानी भर गया और बस इसमें लगभग पूरी तरह डूब गई.





हालात को देखते हुए दमकल विभाग की टीम बचाव के लिए पहुंची और बस में फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने में सफल रही. वहीं दिल्ली के अलावा नोएडा में भी जोरदार बारिश हुई.


दिल्ली समेत उत्तर भारत में भारी बारिश का अनुमान


मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली और आस-पास के इलाकों में 17 से 20 जुलाई के बीच भारी बारिश का अनुमान जताया था. वहीं मौसम एजेंसी स्काईमेट वेदर ने बताया कि अब मानसून उत्तर की ओर बढ़ेगा और अगले 3-4 दिनों तक स्थिर रहेगा. 19 से 21 जुलाई के बीच दिल्ली, हरियाणा और पंजाब में अधिक वर्षा होने की उम्मीद है.


ये भी पढ़ें

Weather Updates: दिल्ली समेत उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की आशंका, पूर्वोत्तर में बाढ़ से और बिगड़ सकते हैं हालात

Bihar: बाढ़ के सताए, ट्यूब की नाव के सहारे, देखिए ग्राउंड रिपोर्ट