Weather Updates Highlights: कश्मीर में बर्फबारी, दिल्ली-एनसीआर में सर्दी की वापसी! मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, पढ़ें पल-पल का अपडेट यहां

Weather Updates Highlights 4th April' 2023: मंगलवार (4 अप्रैल) तड़के दिल्ली-एनसीआर में तेज हवा के साथ जोरदार बारिश देखने को मिली है.

ABP Live Last Updated: 04 Apr 2023 09:22 AM
Delhi: दिल्ली में आज छाए रहेंगे बादल

दिल्ली में आज दिन भर बादल छाए रहने का अनुमान है. वहीं अगले 4-5 दिनों तक मौसम इस प्रकार बना रह सकता है. हालांकि, तापमान में ज्यादा वृद्धि नहीं होगी.

IMD: आईएमडी के मुताबिक इन इलाकों में...

आईएमडी ने आज दिल्ली-एनसीआर, गन्नौर, महम, तोशाम, रोहतक, भिवानी (हरियाणा) बड़ौत, शिकारपुर, खुर्जा के आस-पास के क्षेत्रों में अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश के साथ भारी बारिश की संभावना जतायी है. 

Rain: इन शहरों में भी हुई बारिश

दिल्ली के साथ नोएडा, बुलंदशहर, सिकंदराबाद और दादरी में भी बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग ने पहले ही दिल्ली और आसपास के इलाकों में बारिश का पूर्वानुमान जताया था.

Rain: बारिश के चलते जलभराव

दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश हुई. बारिश के बाद कई इलाकों में जलभराव देखा गया.





Live: दिल्ली-एनसीआर में बारिश

दिल्ली-एनसीआर में मौसम एक बार फिर बदल है. मंगलवार (4 अप्रैल) तड़के तेज हवा के साथ जोरदार बारिश देखने को मिली है. साथ ही कई इलाकों में बिजली की तेज गड़गड़ाहट सुनाई पड़ी है. 

Himachal Pradesh: रोहतांग में बर्फबारी

हिमाचल प्रदेश: अटल सुरंग रोहतांग में बर्फबारी हुई. आईएमडी प्रमुख ने बताया, आज और कल मौसम खराब रहेगा. बारिश और बर्फबारी की संभावना है और कुछ इलाकों में ओलावृष्टि भी हो सकती है. 4 तारीख के बाद मौसम में सुधार होगा और उसके बाद अगले 4-5 दिनों तक मौसम ठीक रहने की संभावना है.





IMD: अगले 2 घंटे...

आईएमडी ने अगले 2 घंटों के दौरान पूरी दिल्ली और एनसीआर, गन्नौर, महम, तोशाम, रोहतक, भिवानी (हरियाणा) बड़ौत, शिकारपुर, खुर्जा (यूपी) के आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश के साथ भारी बारिश की संभावना जतायी है. 





बैकग्राउंड

Weather Updates Highlights News 4th April' 2023: देश की राजधानी दिल्ली समेत एनसीआर में मौसम एक बार फिर बदल गया है. मंगलवार (4 अप्रैल) तड़के तेज हवा के साथ जोरदार बारिश देखने को मिली है. साथ ही कई इलाकों में बिजली की तेज गड़गड़ाहट सुनाई पड़ी है. 


भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बारिश का अलर्ट पहले से ही जारी किया हुआ था. आईएमडी ने संभावना जतायी थी कि दिल्ली से लेकर नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम में बारिश के आसार है. वहीं, अब जोरदार बारिश होने से तापमान में गिरावट भी देखने को मिली है. 


मेघालय, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में...


आईएमडी की माने तो सिक्किम से लेकर, असम, मेघालय, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में मध्यम बारिश होने के अनुमान हैं. इसके साथ ही तमिलनाडु, केरल में भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. तटीय हिस्सों की बात करें तो दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, रायलसीमा, ओडिशा, पश्चिमी हिमालय समेत पंजाब में भी कुछ हिस्सों में बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावना आईएमडी ने जतायी है.


प्रशासन ने लोगों को भी अलर्ट रहने को कहा...


दरअसल, बेमौसम बारिश किसानों के लिए मुसीबत बन गया है. आंधी, बारिश, बिजली गिरने के चलते फसलों का भारी नुकसान हुआ है. केंद्र ने सोमवार को कहा था कि प्रमुख उत्पादक राज्यों में हाल में हुई बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से गेहूं की करीब 8-10 प्रतिशत फसल खराब होने का अनुमान है. लेकिन देर से बुवाई वाले क्षेत्रों में बेहतर उपज की संभावना से उत्पादन में होने वाले नुकसान की भरपाई की उम्मीद है. 


इसी के साथ कई हिस्सों में कच्चे घर, झोपड़ियों को भी नुकसान उठाना पड़ा है. वहीं, प्रशासन ने लोगों को भी अलर्ट रहने को कहा है. प्रशासन ने लोगों से अनुरोध किया कि तेज बारिश और तूफान के दौरान घर के अंदर ही बने रहें. 


यह भी पढ़ें.


BJP Foundation Day: बीजेपी के स्थापना दिवस को धूमधाम से मनाएगी पार्टी, 10 लाख जगहों पर होगी पीएम मोदी के भाषण की स्क्रीनिंग

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.