भुवनेश्वरः भारत मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि ओडिशा में कम से कम 15 स्थानों पर गुरुवार को तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक दर्ज किया गया. मौसम विभाग के पूर्वानुमान में बताया गया कि शुक्रवार से बारिश की संभावना के कारण दिन के तापमान में गिरावट हो सकती है. मौसम विभाग के बुलेटिन के अनुसार, करीब 15 जगहों पर दिन का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक दर्ज किया गया और कोयला संपन्न अंगुल और तालचर में पारे का स्तर सर्वाधिक रहा, जो 42.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. राजधानी भुवनेश्वर में तापमान 39.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.


बुधवार को ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में लोगों को जबरदस्त गर्मी का सामना करना पड़ा क्योंकि यहां का अधिकतम तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में लू का प्रकोप जारी है. इस बात की जानकारी मौसम विभाग ने दी थी.


भुवनेश्वर में गर्मी के कारण सामान्य जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया. भुवनेश्वर प्रदेश में सबसे अधिक गर्म स्थान बना रहा था. मौसम केंद्र के अनुसार, 1948 के बाद से भुवनेश्वर में मार्च महीने का यह सर्वाधिक तापमान था. इससे पहले 21 मार्च 2016 को भुवनेश्वर का तापमान 42.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.


दिन में रैली और रोड शो, रात में अचानक एक होटल में डिनर करने पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह


TMC ने प्रधानमंत्री की अटकलों को खारिज करते हुए कहा, ममता दूसरी सीट से चुनाव नहीं लड़ रहीं