नई दिल्लीः देश की राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के क्षेत्रों में आज भी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने बताया है कि दिल्ली एनसीआर के इलाके में बादल छाए रहेंगे और कई इलाकों में बारिश देखने को मिल सकती है. वहीं मौसम विभाग की ओर से उत्तर प्रदेश के 10 जिलों में बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है. बारिश की संभावना जताते हुए मौसम विभाग ने बताया है कि अगले 3 दिन में भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने कहा है कि बारिश के साथ तेज हवाएं भी चलेंगी जिसकी रफ्तार करीब 80 किलोमीटर प्रति घंटे की होगी.


इन जिलों के लिए अलर्ट जारी


मौसम विभाग के मुताबिक बारिश के दौरान आकाशीय बिजली भी गिर सकती है. मौसम विभगा की ओर से जिन जिलों में अलर्ट जारी किया गया है उनमें कानपुर, कन्नौज, गौतम बुद्ध नगर, फतेहपुर, कानपुर देहात, हरदोई, उन्नाव, अलीगढ़, बांदा शामिल है.


गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत राज्य के कई जिलों में भारी बारिश के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. बारिश के कारण सड़कों पर पानी भर गया है जबकि जलभराव होने के कारण दुकानों और घरों में भी पानी घुंस गया है.


जनता से अपील


हालात को देखते हुए लखनऊ के ज़िलाधिकारी ने आम जनता से अपील की है कि अगर बहुत ज़रूरी हो तभी घर से बाहर निकलें अन्यथा जलभराव की स्थिति को देखते हुए घर से बाहर न निकलें.


मौसम का पूर्वानुमान


मौसम विभाग की माने तो उत्तराखंड, मध्य प्रदेश अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश को देखने को मिल सकती है. वहीं कई क्षेत्रों में भारी बारिश हो सकती है.


मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिम बंगाल, बिहार के कुछ हिस्सों, सिक्किम, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में भी हल्की और मध्यम बारिश की संभावना है. वहीं ओडिशा, सौराष्ट्र और कच्छ, दक्षिण पूर्व राजस्थान, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, केरल, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, लक्षद्वीप और तमिलनाडु में हल्की बारिश हो सकती है.


Mumbai Flyover Collapses: मुंबई में मेट्रो का निर्माणाधीन पुल गिरा, 21 लोग घायल


Punjab News: नए कृषि कानूनों को लागू हुए आज पूरा हुआ एक साल, आम आदमी पार्टी विरोध में मनाएगी 'काला दिवस'