नई दिल्लीः दिल्ली एनसीआर में आज बादलों और सूरज के बीच आंखमिचौली का खेल जारी रहेगा. मौसम विभाग की ओर जारी पूर्वानुमान में बताया गया है कि आज दिन भर दिल्ली-एनसीआर में बादल छाए रहेंगे. हालांकि इस दौरान बारिश तो हो सकती है लेकिन इसकी संभावना बहुत कम है. मौसम विभाग की माने तो अक्टूबर के पहले दिन यानि एक अक्टूबर को बारिश हो सकती है. मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान में बताया गया है कि 2 अक्टूबर को बादल छाए रहेंगे. हालांकि इस दौरान बारिस की संभावना न के बराबर है. मौसम विभाग के मुताबिक आज अधिकत्मक तापमान करीब 32 रहेगा जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री के आसपास रहेगा. इस दौरान पांच किलोमीटर की रफ्तार से शहर में हवाएं चलेगी.


चक्रवात गुलाब का दिख सकता है असर


वहीं चक्रवात गुलाब के कारण गुजरात और मुंबई के समंदर में शाहीन तूफान का खतरा बढ़ गया है. चक्रवात के कारण गुजरात में 3 अक्टूबर तक बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं मौसम विभाग ने महाराष्ट्र के नासिक और पालघर में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. चक्रवात के कारण तटिय इलाकों के लोग काफी डरे हुए हैं. राहत और बचाव कार्य के लिए टीम को पहले से ही अलर्ट कर दिया गया है.


अंत की ओर मानसून


बता दें कि मॉनसून अब पूरी तरह से अंत की ओर पहुंच गया है और सर्दी की शुरुआत होने वाली है. देश में बारिशों का दौर लगभग थम चुका है और मौसम में बदलाव लोगों को महसूस हो रहा है. दिन में लोगों को गर्मी का एहसास होता है तो वहीं रात्री चढ़ने के साथ मीठी ठंढ महसूस होता है.


छत्तीसगढ़ से कांग्रेस के करीब 15-16 विधायक दिल्ली पहुंचे, राहुल गांधी से करना चाहते हैं मुलाकात


Elections 2022: गोवा विधानसभा की 22 सीटों पर चुनाव लड़ेगी शिवसेना, 2017 में उतारे थे तीन उम्मीदवार