नई दिल्ली: जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में कोविड-19 संकट के दौरान श्रीमद भगवद गीता पर वेबिनार हुआ. 7 मई को शाम 6:00 बजे से 7:00 बजे ज़ूम एप के ज़रिए यह वेबिनार आयोजित किया गया. इस वेबिनार को देश भर से 400 से ज्यादा लोगों ने अटेंड किया, जिसकी जानकारी जेएनयू के वाइस चांसलर जगदीश कुमार ने ट्वीट कर दी.

वेबिनार का आयोजन प्रोफेसर सुभाष काक, ओकालाहोमा स्टेट यूनिवर्सिटी, यूएसए द्वारा किया गया. वह 2018 से पीएम के विज्ञान, प्रौद्योगिकी और नवाचार सलाहकार परिषद के सदस्य भी हैं. उन्हें वर्ष 2019 में पद्म श्री से सम्मानित किया गया था.

जेएनयू के वाइस चांसलर जगदीश कुमार ने ट्वीट कर छात्रों को वेबिनार की जानकरी दी थी. वेबीनार को ज्वाइन करने के लिए छात्रों ने पहले ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया, जो बिल्कुल निशुल्क था. इससे पहले 2 और 3 मई को, जेएनयू में 'रामायण से नेतृत्व के पाठ' पर एक वेबिनार किया था. यह रामायण स्कूल के संस्थापक शांतनु गुप्ता द्वारा आयोजित किया गया था और जेएनयू के स्कूल ऑफ संस्कृत और इंडिक स्टडीज से प्रोफेसर संतोष कुमार शुक्ला द्वारा आयोजित किया गया था और स्कूल, भाषा, साहित्य और सांस्कृतिक अध्ययन से प्रोफेसर माज़ा आसिफ भी इसमें शामिल थे.

प्रवासी भारतीयों के लिए होटलों को क्वारंटाइन सेंटर बना रहा BMC, मुंबई में बुक किए 88 होटलों के 3343 कमरे

दिल्ली में शराब खरीदने के लिए अब जरूरी होगा ई-टोकन, सरकार ने लॉन्च की ये वेबसाइट