Haryana Lockdown: कोरोना के कहर से हरियाणा की स्थिति बेहद भयावह हो चुकी है. यहां पर लगातार बढ़ते कोरोना के नए मामलों के बीच राज्य सरकार की तरफ से कुछ सख्ती कई है. हरियाणा के 9 जिले- पंचकुला, गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत, रोहतक, करनाल, हिसार, सिरसा और फतेहाबाद में आज यानि शुक्रवार की रात 10 बजे से लेकर मंगलवार यानी 3 मई की सुबह 5 बजे तक वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान किया गया है.


हरियाणा सरकार की तरफ से जारी आदेश में यह बताया गया है कि कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों के चलते राज्य के 9 जिलों में वीकेंड लॉकडाउन लगाया गया है. इसमें कहा गया है कि वीकेंड लॉकडाउन के दौरान कोई भी व्यक्ति पैदल या गाड़ी से यात्रा नहीं करेगा और ना ही किसी सार्वजनिक स्थलों पर जाएगा.


हालांकि, इस दौरान उन लोगों को छूट दी गई है जो कानून व्यवस्था, आपातकालीन सेवाओं, पुलिसकर्मी, यूनिफॉर्म में मिलिट्री या सीएपीएफ के जवान, स्वास्थ्य विभाग, बिजली विभाग और मीडियाकर्मी और कोरोना ड्यूटी में लगे सरकारी कर्मचारी होंगे. हालांकि, इस दौरान आवश्यक वस्तुओं के उत्पादन पर कोई रोक नहीं होगी. इसके साथ ही, आवश्यक और गैर आवश्यक सामानों की अंतरराज्यीय आवाजाही पर किसी तरह की कोई रोक नहीं होगी.   






एक दिन पहले हरियाणा में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 13,947 नए मामले सामने आए थे. इसके साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 4,74,145 तक पहुंच गई. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी.


स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 97 मरीजों की मौत के साथ ही इस घातक वायरस के कारण जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 4,118 हो गई. हरियाणा में अब तक 3,76,852 लोग ठीक हो चुके हैं जबकि 93,175 मरीज उपचाराधीन हैं.


ये भी पढ़ें: हरियाणा के सीएम खट्टर का दावा- प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी नहीं, लोगों को नहीं होगी समस्या