कोल्लम: केरल में पति और सास द्वारा कथित रूप से दहेज की मांग को लेकर भूखा रखे जाने के चलते 27 वर्षीय महिला की मौत हो गई. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. मामला सामने आने के बाद लोगों के बीच आक्रोश उत्पन्न हो गया.


चावल और चीनी के घोल पर ही जी रही थी महिला


पुलिस ने पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट और पड़ोसियों के हवाले से कहा कोल्लम के नजदीक करुनागापल्ली निवासी तुषारा को कई दिन तक उचित भोजन नहीं दिया गया और भीगे चावल और चीनी के घोल पर ही जी रही थी. उसने यहां सरकारी अस्पताल में दम तोड़ दिया. उन्होंने कहा कि 21 मार्च की मध्यरात्रि में बीमारी और बेचैनी के चलते उसने दम तोड़ दिया. उस समय उसका वजन सिर्फ 20 किलोग्राम था.


जांच में हुआ महिला के उत्पीड़न का खुलासा


पुलिस ने कहा कि तुषारा के पति चंदूलाल और सास गीतालाल को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया और बाद में उन्हें रिमांड में भेज दिया गया. महिला के कथित उत्पीड़न का खुलासा उसकी मौत के बाद पुलिस जांच में हुआ. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि वह हड्डियों का ढांचा दिखाई दे रही थी और उसके शरीर पर मांस बहुत ही कम नजर आ रहा था. उसका वजन महज 20 किलोग्राम था. एक विस्तृत जांच में क्रूरता सामने आई है. महिला के संबंधियों ने आरोप लगाया कि उसका उत्पीड़न अधिक दहेज मांग को लेकर किया गया.


बीते पांच साल से प्रताड़ित कर रहे थे ससुराल वाले


तुषारा की मां विजयलक्ष्मी ने आरोप लगाया कि उनकी बेटी के ससुराल वाले बीते पांच साल से उसे प्रताड़ित कर रहे थे और एक साल तक परिवार वालों को उससे मिलने नहीं दिया गया. चंदूलाल के एक पड़ोसी ने कहा कि तुषारा को उसका पति और ससुराल वाले कथित तौर पर मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करते थे.


महिला का पति वेल्डिंग के काम करने के अलावा छोटे-मोटे काम करता है. उनकी शादी 2013 में हुई थी. शादी के समय पर महिला के परिवार ने लड़के के परिवार को सोने के कुछ गहने और पैसे दिये थे और दो लाख रुपये बाद में देने का वादा किया था. पुलिस ने कहा कि महिला के दो बच्चे हैं. छोटा बच्चा डेढ़ साल का है और दूसरे बच्चे की उम्र तीन साल है.


यह भी पढ़ें-

दो जगहों से चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी, अमेठी के अलावा केरल की वायनाड से आजमाएंगे किस्मत


केरल: राहुल गांधी के वायानाड से चुनाव लड़ने से लेफ्ट खफा, कहा- ये वामपंथ के खिलाफ लड़ाई है


यूपी: अमित शाह ने कहा- 'कांग्रेस ने हिन्दू समुदाय पर आतंकवाद का ठप्पा लगाया'


सारा अली खान ने शाहरुख खान को कहा 'अंकल', सोशल मीडिया पर भिड़े फैंस


वीडियो देखें-